October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

युवक फेरी लगा कर बेच रहा है अपनी किडनी, सास-ससुर और ससुराल वाले कर रहे है ब्लैकमेल

फेरी लगाकर सब्जी, बर्तन, कपड़े और अन्य जरूरत के सामान आपने बिकते देखे होंगे, लेकिन कभी सोचा भी नहीं होगा कि कोई मानव अंग भी फेरी लगाकर बेचेगा। पटना के सड़कों पर इन दिनों ये देखा जा रहा है। यहां एक युवक हाथ में पोस्टर लेकर अपनी किडनी बेचने निकला है। उसका कहना है कि वह अपने ससुराल वालों से परेशान है। पिछले पांच साल से ससुरालीजन उसे पत्नी से मिलने नहीं दे रहे हैं। किडनी बेचने से जो रकम मिलेगी, उसे ससुराल वालों को देकर अपनी पत्नी से मिलेगा। उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जान दे देगा।

पुलिस-प्रशासन से न्याय नहीं मिला
पटना में रहने वाले संजीव कुमार का कहना है कि ससुराल वाले 5 साल से उसे उसकी पत्नी से नहीं मिलने दे रहे हैं। जब वह उससे मिलने जाता है तो ससुराल वाले मारपीट करते हैं। वह बेवजह पैसों की डिमांड करते हैं। प्रशासन भी उसकी मदद नहीं कर रहा है, इससे वह पूरी तरह से टूट गया है। वह समझ नहीं पा रहा है कि क्या करे।

संजीव का कहना है कि प्रशासन कहीं से भी मदद नहीं कर रहा है। वह प्रार्थनापत्र देते-देते थक गया है। कई बार जिलाधिकारी, SP, थानेदार से मिल चुका है, लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं करता। शिकायत की फाइल मोटी हो गई, लेकिन न्याय नहीं मिला।

ससुराल वालों ने कराया पत्नी का गर्भपात
उसकी पत्नी जब 4 महीने की गर्भवती थी, तब ससुराल वालों ने उसका जबरन गर्भपात करवा दिया। इतना ही नहीं गर्भपात के लिए उसे ही जिम्मेदार बताया जा रहा है। ससुरालवालों ने मारपीट के साथ गर्भपात कराने का केस भी उस पर दर्ज करा दिया है। संजीव का कहना है कि वह अग्रिम जमानत पर बाहर है और न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।

ससुराल वालों को पैसा देकर आत्महत्या करूंगा
संजीव का कहना है कि ससुराल वाले उससे पैसों की डिमांड कर रहे हैं। उसके पास पैसे हैं नहीं, इसलिए किडनी बेचने का निर्णय लिया है। चार-पांच लोगों ने किडनी के लिए उससे संपर्क भी किया है। वह उन्हें अपनी किडनी बेच देगा और जो पैसे मिलेंगे उसे ससुराल वालों को दे देगा। पैसा देने के बाद वह खुद को खत्म कर लेगा। वह प्रशासनिक लापरवाही से काफी टूटा है।