December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

सदर अस्पताल में मची अफरातफरी, शिवहर में मुखिया प्रत्याशी की दावत खाकर डेढ़ सौ से अधिक लोग हुए बीमार

शिवहर के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन की दावत खाने के बाद डेढ़ सौ से अधिक लोग बीमार पड़ गए।  प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को लाने का सिलसिला जारी है। स्थिति यह है कि इतने मरीजों के लिए अस्पताल में बेड तक उपलब्ध नहीं है और कई मरीज फर्श पर ही लेटे हुए हैं।

इस घटना ताजपुर पंचायत में अफरा-तफरी मचा हुआ है। शिवहर के एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि बुधवार को एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन के बाद शाम में मछली-चावल का भोज भोज दिया गया था। इसे खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। बीमार लोगों को सदर अस्पताल लाया जा रहा हैअस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल है। चिकित्सकों के अनुसार कुछ मरीज डर से घबरा गए हैं।

खाने के 2 घंटे के अंदर उल्टी-दस्त शुरू

भोज खाने के 2 घंटे के अंदर ही कुछ लोगों को उल्टी- दस्त की शिकायत शुरू हो गई। अस्पताल में भर्ती ताजपुर निवासी बिंदेश्वर दास ने बताया कि मछली-चावल का भोज था। उन्होंने  करीब 5.30 बजे खाना खाने के 2 घंटे के बाद उन्हें उल्टी और दस्त होने लगा। उन्होंने बताया कि उनका उम्र करीब 60 वर्ष है।

देर रात तक लाए जाते रहे मरीज

रात 12 बजे  भी अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जुटी है। बड़ी संख्या में आसपास और ताजपुर से लोग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि डेढ़ सौ से अधिक मरीज अभी तक पहुंच चुके हैं और सभी का प्रारंभिक इलाज चल रहा है। बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है।