March 28, 2024

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

एक बजे तक केसरिया में 34.12% व ढाका में 18.45% वोटिंग, बारिश में छाता लगाकर आए मतदाता

पूर्वी चंपारण जिला के ढाका व केसरिया प्रखंड में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है। ढाका प्रखंड में 332 मतदान केंद्रों व केसरिया के 222 मतदान केन्द्रों पर मतदान चल रहा है। मतदान को लेकर बारिश के बावजूद लोगों में, खासकर महिलाओं में सबसे अधिक उत्साह है।

एक बजे तक केसरिया में 34.12 व ढाका में 18.45 प्रतिशत हुआ मतदान
दोपहर एक बजे तक केसरिया में 34.12 व ढाका में 18.45 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें केसरिया में पुरुषों का मतदान प्रतिशत 32.97 तथा ढाका का मतदान प्रतिशत 19.75 रहा। जबकि महिलाओं का मतदान प्रतिशत केसरिया में 35.28 तथा ढाका में 17.16 रहा।

छाता लगाकर लोगों ने भारी बारिश में किया मतदान
मतदाताओं का भारी बारिश में भी मतदान के लिए पूरा उत्साह देखा गया। लोगों ने बारिश के बीच भी छाता लगाकर मतदान किया तथा अपनी-अपनी बारी का इंतजार कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मत के अलावा वंचित लोगों ने लिया कोरोना का टीका
मतदान केंद्रों पर मतदान के अलावा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की भी व्यवस्था की गई है। जहां कोरोना टीकाकरण से वंचित लोगों के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद बाद टीकाकरण कराया तथा शांतिपूर्वक अपने घर पहुंचे।

डीएम व एसपी ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा
मतदान के दौरान जिले के विभिन्न केन्द्रों पर घूमकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी नवीन चन्द्र झा ने मतदान केंद्रों का जायजा लिया तथा शांतिपूर्ण व स्वच्छ माहौल में मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।