October 21, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

दशहरा पर्व पर विधि-व्यवस्था एवं पंचायत चुनाव 2021 के लिए जारी हुआ आदेश, मुख्यालय छोड़ने से पहले लेनी होगी इजाजत

दशहरा पर्व पर विधि व्यवस्था एवं पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर खगड़िया डीएम ने सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी को रद्द कर दिया है। इसको लेकर सोमवार को आदेश भी सभी विभागों को भेजा गया है। दशहरा पर्व और पंचायत चुनाव को लेकर यह आदेश जारी किया गया है। बता दें कि डीएम ने अपने आदेश में यह साफ लिखा है कि कोई भी कर्मी मुख्यालय बिना उनको सूचना दिए नहीं छोड़ेंगे। वहीं अति आवश्यक कार्य के लिए अगर किन्हीं कर्मी को छुट्टी लेना है, तो वे भी जिलाधिकारी के कार्यालय में स्पष्ट कारण बताएंगे।

नियंत्रण कक्ष और मेडिकल टीम भी तैयार

जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है कि दशहरा पर्व को लेकर बने जिला नियंत्रण कक्ष में एक चिकित्सा टीम प्रतिनियुक्त रहेगा। इसके लिए सिविल सर्जन को आदेश जारी किया गया है। जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि वाहन युक्त एक मोबाइल चिकित्सा टीम की प्रतिनियुक्ति करना सुनिश्चित करेंगे।

दोनो एसडीओ देंगे खैरियत रिपोर्ट

खगड़िया और गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी को आदेश दिया गया है कि जब तक उनके क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन नहीं हो जाए, तब तक संध्या 4 बजे तक खैरियत प्रतिवेदन जिला नियंत्रण कक्ष को भेजना सुनिश्चित करेंगे।

लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाई तय

डीएम ने निर्देश दिया है कि सभी सरकारी पदाधिकारी 24 घंटे अपने निजी और सरकारी मोबाइल को ऑन रखेंगे। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक पदाधिकारी कम से कम अपना दो नंबर जिला गोपनीय शाखा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। डीएम ने चेतावनी भरी लहजे में कहा है कि अगर इस संबंध में लापरवाही बरती गई तो डिटेल्स मंगाकर जवाबदेही तय कर कार्रवाई होगी।