October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

EOU की टीम ने IPS राकेश दुबे के पटना स्थित घर और फ्लैट पर पहुंची टीम

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की टीम ने गुरुवार सुबह एक IPS के 4 ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। पटना में घर और फ्लैट के साथ-साथ झारखंड के जसीडीह में पुश्तैनी मकान और वहां के एक होटल में कार्रवाई जारी है। IPS का नाम राकेश कुमार दुबे है। ये भोजपुर के SP रह चुके हैं। छापेमारी की पुष्टि EOU के ADG नैयर हसनैन खान ने की है।

पटना के बोरिंग रोड में एसके पुरी थाना के तहत गांधी पार्क इलाके में हाउस नम्बर 119 ही IPS राकेश कुमार दुबे का घर है। EOU की एक टीम इस घर को सर्च कर रही है, जबकि दूसरी टीम पटना में ही जलालपुर सिटी के अभियंता नगर स्थित सुदामा पैलेस अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 204 को खंगाल रही है। वहीं, तीसरी और चौथी टीम झारखंड के जसीडीह में होटल सचिन रेजिडेंसी और सिमरिया गांव स्थित पुश्तैनी घर को खंगाल रही है।

ADG के अनुसार, IPS राकेश दुबे के खिलाफ EOU ने आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है। बुधवार को DA case no. 17/21 दर्ज किया गया। कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए सभी चार ठिकानों को सर्च करने के लिए कोर्ट से आदेश हासिल किया गया, जिसके बाद अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

बालू के अवैध खनन मामले में राकेश दुबे समेत बिहार पुलिस के 2 IPS अधिकारियों पर माफिया के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगा था। आरोप को आधार बनाते हुए राज्य सरकार ने दो महीने पहले 14 जुलाई को दोनों ही IPS अधिकारियों को SP के पद से सस्पेंड कर दिया था। उस वक्त राकेश कुमार दुबे भोजपुर और IPS सुधीर कुमार पोरिका, औरंगाबाद के SP थे। अब माना जा रहा है कि EOU का अगला टारगेट सुधीर कुमार पोरिका का घर और ठिकाना होगा। जल्द ही वहां भी छापेमारी होगी। उनके ठिकानों को खंगाला जाएगा।