January 23, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

सीआइएसएफ को सौंपी जाएगी एयरपोर्ट की सुरक्षा; अमित शाह आएंगे दरभंगा, यहां जान लें पूरी बात?

दरभंगा के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर की मांग पर मंगलवार को यह भरोसा केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने दिया। इससे पहले ठाकुर ने लोकसभा स्थित कार्यालय कक्ष में गृह मंत्री से मुलाकात कर अमित शाह का मखाना का माला, पाग और मिथिला पेटिंग भेंट कर अभिनंदन किया। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रति आभार जताया। गोपालजी ठाकुर ने इस दौरान अमित शाह से मिथिला को केंद्र में रखकर दरभंगा आने का अनुरोध किया।

दरभंगा में विकास योजनाओं के लिए जताया आभार

इस दौरान सांसद ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में एम्स, उड़ान योजना से दरभंगा एयरपोर्ट को जोडऩे, आइटी पार्क, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, तारामंडल, दरभंगा- समस्तीपुर दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण, दरभंगा-आमस एक्सप्रेस-वे, कोसी रेल महासेतु, कचरा निस्तारण प्लांट, पाग पर डाक टिकट जारी करने, दरभंगा रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने के लिए आभार जताया।

अब दरभंगा स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम की शुरुआत

दरभंगा स्टेशन पर अब ट्रेन के कोचों में पानी भरने हेतु त्वरित जल प्रणाली क्विक वाटङ्क्षरग सिस्टम की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। इस प्रणाली के उपयोग से न केवल पानी की बर्बादी पर नियंत्रण किया जा सकेगा, बल्कि काफी कम समय में ट्रेन के कोचों में पानी भरा जा सकेगा।

 ट्रेनों में पानी भरने में लगने वाला समय पहले की व्यवस्था की तुलना में काफी कम है, अब 24 कोच वाली ट्रेनों को पूरी तरह से पानी देने में केवल 10 मिनट का समय लगता है। इससे मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की समयपालन में सुधार में भी मदद मिलने लगेगी।