August 20, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

शराबबंदी: डिप्टी सीएम सहित डीजीपी तक रहे मौजूद, ज्ञान भवन में सीएम नीतीश ने ली आजीवन शराब न पीने की शपथ

ज्ञान भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ ली। इस मौके पर उनके साथ दोनों उपमुख्यमंत्री, छह मंत्रीगण, मुख्य सचिव और डीजीपी के अलावा कई आला अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। सभी ने शराब को कभी हाथ न लगाने की कसम खाई। इसके अलावा जहानाबाद कलेक्ट्रेट में डीएम एवं अन्य ने नशा न करने की शपथ ली।

नशामुक्ति को लेकर निकाली गई प्रभातफेरी

किशनगंज में डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार नशा मुक्त बिहार बनाने को लेकर उत्सव एवम उत्साह के वातावरण में विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं द्वारा संदेश, नारा, गीत-संगीत के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, शिक्षा की उपस्थिति में गांधी चौक होते हुए बच्चो ने प्रभात फेरी में नशा मुक्ति दिवस पर नशा मुक्त बिहार का संदेश दिया। साथ ही, नुक्कड़ नाटक द्वारा प्रस्तुति दी गई।

 शुक्रवार को बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर आजीवन शराब नहीं पीने, दूसरे को इसका सेवन नहीं करने का शपथ पत्र भरकर शपथ लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शराबबंदी को लेकर दिए गए निर्देश के बाद फिर से सभी सरकारी कर्मियों को शपथ दिलाई गई।

शराबबंदी कानून को बेहतर तरीके से लागू करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को लेकर पुलिस कर्मियों ने लाइव प्रसारण से जुड़े तथा शपथ पत्र भरकर शराब नहीं पीने का शपथ लिया। नरपतगंज के उत्क्रमित मध्य विद्यालय खैरा विद्यालय में मुखिया नूरजहां के नेतृत्व में नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने शपथ पत्र भरा।