December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

विद्यापतिनगर में निवर्तमान मुखिया ने किया सरेंडर, कोर्ट से निकला था वारंट

समस्तीपुर जिला में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है। इसको लेकर आठवें चरण में 24 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए बुधवार को अंतिम दिन दलसिंहसराय व विद्यापतिनगर प्रखंड में नामांकन कार्य समाप्त हुआ।

इधर विद्यापतिनगर प्रखंड कार्यालय पर कोर्ट के वारंटी गढ़सिसई पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी रतन कुमार ने नामांकन के अंतिम दिन अपना नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के बाद मौजूद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं नामांकन स्थल पर पहुंचे समर्थक आत्मसमर्पण करते देख मायूस हो गए। बावजूद सभी उसके समर्थन में जिंदाबाद के नारा लगाते हुए उसका उत्साह बढ़ाया। वहीं उदास समर्थकों के बीच मुखिया के जल्द रिहा होने की चर्चा भी होती रही।

मामलें को लेकर एसएचओ प्रसुन्नजय कुमार ने बताया कि निवर्तमान मुखिया पर सीआर 168/18 दर्ज थी। इसमें निवर्तमान मुखिया आरोपित किए गए थे। कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए निवर्तमान मुखिया रतन कुमार पर गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। वारंट जारी होने के बाद से ही पुलिस इसकी तलाश में जुटी थी।

सूत्रों से जानकारी मिली कि निवर्तमान मुखिया रतन कुमार गढ़सिसई पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी के लिए नामांकन करने वाले हैं। इसे लेकर नामांकन केंद्र पर पुलिस सक्रिय थी। नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन इस प्रत्याशी ने नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के बाद रतन कुमार ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दलसिंहसराय में दो नामांकन

इधर दलसिंहसराय अनुमंडल कार्यालय पर जिला परिषद सदस्य पद के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। इसको लेकर एसडीओ सह आरओ (पंचायत) ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 24 से प्रियंका कुमारी व उपेंद्र राय ने पर्चा दाखिल किया है।

वहीं विद्यापतिनगर प्रखंड के आरओ (पंचायत) सह बीडीओ प्रकृति नैनम ने बताया कि अंतिम दिन मुखिया पद के लिए 18, पंचायत समिति पद के लिए 12, सरपंच पद के लिए 4, वार्ड सदस्य पद के लिए 63 सहित वार्ड सदस्य पद के लिए महिला व पुरुष प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।