December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार पंचायत चुनाव चौथे चरण का मतदान: वोटर्स में दिख रहा है उत्साह, 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोटिंग शुरू





बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। इस चरण में 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार, सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

गोपालगंज जिले के कटेया व पंचदेवरी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान चल रहा है।

कटिहार के फलका प्रखंड की वार्ड संख्या 6 एवं 12, सोहथा दक्षिण, राजीव गांधी सेवा केंद्र, ठाकुरबाड़ी में अव्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है।

– अरवल जिले में चौथे चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जहानाबाद जिले के हुलासगंज प्रखंड के 9 पंचायतों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

विभिन्न पदों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ लगी है। कई मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी कतार देखने को मिल रही है।

–  कैमूर जिले के चांद प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर मतदान शुरू हो गया है। महिला-पुरुष मतदाताओं की चांद, सिरहीरा, रुइया, भरारी, गुड्डी सहित कई बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है।

बक्सर में पंचायत चुनाव में मतदान कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। क्योंकि 6 पदों में से 4 पदों का चुनाव ईवीएम से होना है।

सीवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के भगवानपुर पोखरा के समीप जतौर पैक्स अध्यक्ष प्रवीण सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है।

सासाराम जिले के तिलौथू पूर्वी के बूथ पर मतदान के लिए कतार में खड़ी महिलाएं।

बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड में चौथे चरण का मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने को लेकर जिला प्रशासन ने इस बार पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रखंड में कुल 15 पंचायतें हैं। इसके लिए कुल 221 बूथ बनाए गए हैं।

पूर्णिया के धमदाहा प्रखंड के 20 पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान है जबकि बारिश का दौर जारी है। 20 पंचायत में होने वाले चुनाव में प्रखंड के 1,54,066 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें पुरुष 79,436, महिला 74,627 एंव थर्ड जेंडर 3 मतदाता शामिल हैं।

जिसमें पंच के 2 सीटों पर किसी भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं किए जाने एवं कचहरी पंच के दो पद तथा वार्ड सदस्य दो 2 पदों पर निर्विरोध प्रत्याशी चुने जाने के बाद कुल 630 पदों पर चुनाव होना है।