October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना: रिकाउंटिंग की मांग- बेगूसराय, औरंगाबाद और जगदीशपुर में परिणाम घोषित होने के बाद हंगामा

बेगूसराय जिले के कटरमाला दक्षिणी पंचायत के मुखिया पद की उम्मीदवार कारी सिंह की पत्नी रंजू देवी चुनाव परिणाम की घोषणा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जीडी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गई।

औरंगाबाद: चुनाव परिणाम को लेकर हंगामा

औरंगाबाद जिले के टेंगरा पंचायत के चुनाव परिणाम को लेकर हंगामा होता रहा। कुछ लोगों ने रिकाउंटिंग की भी मांग की लेकिन उसे खारिज कर दिया गया। यहां से प्रत्याशी पुष्पा कुमारी ने जीत दर्ज की। उन्हें 1220 मत मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर सुनीता देवी रहीं जिन्हें 1204 मत मिले। 16 वोटों के अंतर से पुष्पा देवी के चुनाव जीतने की बात कही गई। इसी बीच सुनीता देवी के समर्थकों ने रिकाउंटिंग की मांग की। आरोप लगाया गया कि ईवीएम से देख कर सीट पर जो मत अंकित किए गए, उसमें गड़बड़ी हुई है। उन्हें सही तरीके से सीट नहीं दिखाई गई है जिसको लेकर रिकाउंटिंग की मांग की जाने लगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई लेकिन रिकाउंटिंग नहीं हुई। बाद में सैकड़ों की संख्या में लोग सांसद आवास के बाहर जमा हो गए। डीएम सहित सांसद आवास के बाहर पहुंचे लोगों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की। चुनाव परिणाम जारी होने के बाद कई बार लोग इस तरह की हरकत करते हैं। किसी भी पंचायत की मतों की पुन: गणना का कोई सवाल ही नहीं है।

-सौरभ जोरवाल, डीएम, औरंगाबाद

जगदीशपुर: धांधली का आरोप लगा ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

रविवार की देर शाम आरा-मोहनियां नेशनल हाइवे 30 पर धनगाई के समीप सड़क जाम कर दिया।  विरोध प्रदर्शन भी किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सड़क की दोनों किनारे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गयी। इसे लेकर अफरातफरी मची रही। ग्रामीण चुनाव में पराजित एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थक बताये जाते हैं। मतगणना स्थल पर जैसे ही बसौना पंचायत से लालबिहारी राम के निर्वाचित होने की घोषणा हुई, वैसे ही हारे हुए एक प्रत्याशी के समर्थक भड़क गए और धांधली का आरोप लगाने लगे। मतगणना स्थल से अपने घर लौटने के बाद ग्रामीणों ने धनगाई के पास रोड जाम कर दिया।