December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार के प्रशासनिक अधिकारी ने छोड़ी नौकरी: यूपी चुनाव लड़ने के लिए, मुख्तार अंसारी के इलाके से उतरने की तैयारी

बिहार के राजनीतिक दलों और राजनेताओं की ही नहीं प्रशासनिक अधिकारियों की रुचि यूपी के चुनाव में दिख रही है। यूपी का चुनाव लड़ने के लिए बिहार के एक प्रशासनिक सेवा के अफसर ने नौकरी ही छोड़ दी है। यूपी के बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के प्रभाव वाले इलाके से मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है। यह अधिकारी हैं मनोज राय। मनोज राय बक्सर के सदर प्रखंड के अलावा सारण जिले के मशरख में बतौर प्रखंड विकास पदाधिकारी पोस्टेड रहे हैं।

गाजीपुर जिले के मोहम्‍मदाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। यह इलाका बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के प्रभाव वाला है। मुख्तार अंसारी का परिवार इसी इलाके में रहता है। यहां से फिलहाल भाजपा की अलका राय विधायक हैं। अलका राय कृष्‍णानंद राय की हत्या के बाद विधायक बनी थीं। विधायक रहते ही कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी। इसमें मुख्‍तार अंसारी का नाम आया था। हालांकि सबूतों के अभाव में मुख्तार बरी हो गए थे।

मनोज राय ने सारण में पदस्‍थापना के समय ही सरकारी सेवा से मुक्‍त करने का अनुरोध पत्र दे दिया था। उनका स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्ति आवेदन स्‍वीकार कर लिया गया है। गाजीपुर के जोग गांव के मूल निवासी मनोज बक्सर में तीन साल पदस्थापित रहे और सक्रिय पदाधिकारी के रूप में पहचान बनाई। बक्सर में गंगा दशहरा पर भव्य गंगा आरती का आयोजन उन्होंने ही शुरू किया।

यूपी में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मनोज राय सक्रिय हैं और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में लोगों से मिल जुल रहे हैं।