October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पुलिस ने नक्सलवाद में किया 2 आरोपियों को गिरफ्तार, आदिवासियो से हुई पुलिस की झड़प

बिहार के लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र में नक्‍सलवाद के आरोप में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद भड़के आदिवासियों से पुलिस की भिड़ंत हो गई। झड़प के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें दो महिलाओं के घायल होने की खबर है। 

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार लोगों को छुड़ाने के लिए आदिवासी समुदाय के लोग थाना पहुंचे थे। बुधवार की सुबह जानकीडीह बेलदरिया से पुलिस ने मोरन कोड़ा और सुक्कन कोड़ा को हिरासत में लिया था। दोनों के पकड़े जाने की सूचना जब गांव के आदिवासियों को मिली तो वे चानन थाना पहुंच गए। पारंपरिक हथियारों से लैस गांववालों ने चानन थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच पुलिस और आदिवासियों में झड़प भी हुई। इसके बाद पुलिस ने आदिवासियों पर जमकर लाठीचार्ज किया। 

इसमें दो महिलाएं मूसो देवी और सीता देवी को मामूली रूप से चोटिल हो गईं। प्रदर्शन कर रहे आदिवासियों ने बताया कि नक्सली के नाम पर अक्सर पुलिस उन लोगों को प्रताड़ित करती है। कुछ लोगों ने कहा कि यह बात सच है कि उस इलाके में अमूमन नक्सलियों का आना जाना रहता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब भी नक्सलियों के लिए काम करते हैं या उनकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहायता करते हैं। उन लोगों से उलझना भी हम लोगों के बस की बात नहीं है। ऐसे में पुलिस द्वारा बार-बार नक्सली के नाम पर गिरफ्तार करना, पिटाई करना हम लोगों के लिए एक तरफ कुआं और दूसरी तरफ खाई वाली स्थिति पैदा कर रही है।