October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पंचायत चुनाव में नक्सली दे रहे दस्तक, मुंगेर में मुठभेड़ में चली 50 राउन्ड गोलियां

बिहार के मुंगेर से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। दोनों ओर से 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग की बात बताई जा रही है। हालांकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना अभी तक नहीं है। घटना धरहरा प्रखंड के सखौल की है।एसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने इसकी पुष्टि की है। इसमें नक्सली परवेश दा की टीम का हाथ बताया जा रहा है। पंचायत चुनाव को प्रभावित करना था नक्सलियों का मकसद

मुंगेर पुलिस को गुप्त सूचना मिली की पंचायत चुनाव में अपना प्रभाव दिखाने के लिए नक्सलियों का जत्था सखौल  के समीप जंगली पहाड़ी पर जुटा हुआ है। नक्सलियों की संख्या लगभग 35 बताई गई। एसटीएफ और जिला पुलिस की कंबाइंड टीम को इसका सत्यापन करने के लिए भेजा गया। रविवार की देर शाम यह संयुक्त टीम जैसे ही इलाके में पहुंची कि नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार थी। एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम ने भी फायर खोल दिया।  ऑपरेशन में पुलिस टीम को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा क्योंकि नक्सली दास्तां पहाड़ी के ऊपर था और पुलिस को नीचे से उनका जवाब देना पड़ा। पुलिस करवाई को देखते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर नक्सली फरार हो गए। इससे पहले नक्सलियों ने 30 से 40 चक्र फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी 15-20 चक्र गोलियां चलाई। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

थाली पीट कर नक्सलियों ने मारक दस्ता को दिया था सिंगनल 

जानकारी के अनुसार जब पुलिस सखौल कोल के समीप पहुंचा। तो थाली पीटने की आवाज हुई। पुलिस टीम ने समझा कि आस-पास के गांवों में आदिवासी समुदाय के लोग करमा-धरमा पर्व मना रहे है। इसी कारण भोज उपरांत थाली पीटा जा रहा है। लेकिन थाली पीटने के साथ ही नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद पुलिस को अंदेशा हुआ कि थाली पीट कर पुलिस आने का सिंगनल नक्सलियों के मारक दस्ता को दिया गया। जिसके बाद जबाबी कार्रवाई में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी।