December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पंचायत चुनाव: चुनाव प्रचार गायघाट-बंदरा में थमा, कल मतदान

24 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी है। सोमवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इसके बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं। आज सभी चुनावकर्मी ईवीएम व सामग्रियों के साथ बूथों पर रवाना हो रहे हैं।

 गायघाट में पांच पंचायत पर एक जोनल दंडाधिकारी और इतने की पुलिस पदाधिकारी और जवानों की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा बंदरा में चार-चार पंचायत पर एक-एक जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किये गए हैं। वहीं, एक पंचायत पर एक सेक्टर दंडाधिकारी तैनात किये गये हैं। दूसरी ओर रिजर्व ईवीएम की निगरानी को लेकर भी डीएम ने क्लस्टर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया है। इसके अलावा कंट्रोल रुम भी स्थापित किये गये है जो मतदान से संबंधित शिकायतों पर तत्वरित एक्शन लेगी और संबंधित विभाग प्रशाखा और अधिकारी पदाधिकारी को अवगत कराएगी।

चुनाव वाले इलाकों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर सोमवार को डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। प्रोबेशनर डीएसपी सियाराम यादव, इंस्पेक्टर नवीन कुमार, थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार, एसआई उमाकांत मिश्रा, एसआई मोनू कुमार को क्षेत्र के विभिन्न अलग अलग पंचायतों की जिम्मेवारी दी गई थी। इसमें क्यूआरटी के आठ बाइक पर सवार 16, आर्म्स गार्ड के तीन सेक्सन, चौकीदार टीसी के 20 जवान शामिल हैं।

इस दौरान जगह-जगह रुककर लोगों से मतदान के दौरान होने वाली परेशानियों के संबंध में पूछताछ की। सभी लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने का अपील की।