October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

नवजात बच्ची को माँ ने फेका खेत में, खेत में बच्ची के रोने से पता चला

मुजफ्फरपुर में एक नवजात बच्ची कुत्ते का निवाला बनने से बाल-बाल बच गई। इस घटना ने एक और जहां मां की ममता को शर्मसार कर दिया है तो दूसरी ओर एक युवक के इंसानियत की चारों ओर प्रशंसा हो रही है। दिल दहला देने वाली यह घटना फकुली ओपी क्षेत्र के रजला गांव की है।

गांव के युवक मनोज कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम को वह मछली पकड़ने के मकसद से सरेह में गया था। वहां एक हल्दी के खेत के बीच से बच्चे के रोने की आवाज मिली। जहां बच्ची रो रही थी उस जगह 3 4 कुत्ते भी भौंक रहे थे। मनोज दौड़ते हुए बच्ची के रोने की आवाज की दिशा में गया तो देखा कि हल्दी के खेत में बोरे में लिपटी हुई यह बच्ची रो रही है और कुत्ते उसकी तरफ नजर गड़ाए भौंक रहे हैं। मनोज ने तत्काल कुत्तों को वहां से भगाया और बच्ची को उठाकर अपने घर ले गया। घर पर मनोज ने बच्ची को गाय का दूध पिलाया उसके बाद वह शांत हुई। मनोज ने अपने परिजनों के साथ मिलकर बच्ची को डॉक्टर से दिखलाया। डॉक्टर ने बच्ची को स्वस्थ बताया है।

खेत में बच्ची मिलने की जानकारी फैलते ही भीड़ जुट गई। भीड़ में शामिल एक युवक ने बताया कि उसने एक महिला को हल्दी के खेत से निकलकर जाते हुए देखा था।वह महिला ऑटो से आई थी। लोगो को ऐसा लग रहा है कि उसी महिला ने बच्ची को खेत में छोड़ा है। मनोज के घर में अब बच्ची की देखभाल की जा रही है और साथ ही साथ उसके परिवार के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को सूचना दे दी है।