October 21, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

तीसरे चरण की दूसरे दिन भी मतगणना जारी

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतगणना दूसरे दिन सोमवार को भी जारी है। अभी मुखिया के 54 पदों का रिजल्ट आना बाकी है। मुखिया पद पर 2 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं और 697 का रिजल्ट आ गया है। वहीं, जिला परिषद् के 107 पदों में 106 पर रिजल्ट जारी हो चुका है। अब तक ग्राम पंचायत सदस्य के 10,245 पदों में से 8,335 पदों का रिजल्ट जारी हो चुका है। 1750 पदों पर काउंटिंग अभी जारी है। 129 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

तीसरे चरण के ग्राम कचहरी सरपंच के कुल 753 पदों में से 562 पर रिजल्ट जारी हो चुका है। 146 पदों पर मतगणना अभी जारी है और एक पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। पंचायत समिति सदस्य के कुल 1034 पदों में से 965 पदों पर रिजल्ट जारी हो चुका है, 60 पर मतगणना जारी है। 3 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। जिला परिषद सदस्य के कुल 107 पदों पर तीसरे चरण में मतदान हुआ था।

बेगूसराय, समस्तीपुर, वैशाली में हुआ था हंगामा

रविवार को 35 जिलों के 50 प्रखंडों में मतगणना शुरू हुई थी। मतगणना के दौरान कई केंद्रों पर हंगामे की बात सामने आई थी। बेगूसराय के जीडी कॉलेज में मतगणना केंद्र पर बवाल मच गया। पुलिस को भीड़ पर कंट्रोल करने के लिए लाठियां चटकानी पड़ी। समस्तीपुर में मतगणना केंद्र पर प्रत्याशियों ने जमकर हंगामा किया।

प्रत्याशियों का आरोप था कि बिना सूचना और साइन मिलाए EVM खोल गिनती कराई गई। वैशाली में मतगणना केंद्र के पास से पुलिस ने लोगों को खदेड़ा। वहीं, खगड़िया में बाजार समिति स्थित मतगणना सेंटर पर कुर्सी पर बैठने को लेकर अधिकारियों से कर्मचारी उलझ गए। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्ष को समझाया। औरंगाबाद के किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज में स्थित मतगणना केंद्र में एंट्री को लेकर प्रत्याशी समर्थकों में भिड़ंत हो गई।