October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

जदयू के 3 मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओ को दूर किया

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि नदियों को जोड़ने पर काम हो रहा है। नतीजा, जल्द सामने आएगा। वे शुक्रवार को जदयू कार्यालय में ‘जन सुनवाई’ के बाद मीडिया से मुखातिब थे। उनसे बिहार में बाढ़ से सालाना नुकसान के बारे में सवाल पूछा गया था।

उनके अनुसार, उत्तर बिहार में बूढ़ी गंडक-बागमती तथा दक्षिण बिहार में सकरी-नाटा या कोई अन्य नदी को जोड़ने पर काम हो रहा है। यह पायलट प्रोजेक्ट है। हमें विश्वास है कि यह कामयाब होगा। इसके बाद बाकी नदियों के लिए यह काम होगा। हमने हाल में ग्लोबल वेबिनार किया था।

उसमें शामिल लोगों ने भी इस बारे में इनपुट दिए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चाहते हैं कि बाढ़ के नुकसान को खत्म-कम करने की अपने स्तर से हरसंभव कोशिश हो। इस बारे में केंद्र से मदद के सवाल पर मंत्री ने कहा- केंद्र, कोसी और मेची को जोड़ने में हमारी मदद करे।

इसका सारा क्लियरेंस हो चुका है। यह होने से किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार व अररिया जिले में बाढ़ का असर कम होगा, 2 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की सुविधा होगी। हमने इसे राष्ट्रीय योजना में शामिल करने को कहा है। यह 5 हजार करोड़ की योजना है। इसके राष्ट्रीय योजना में शामिल होने से बिहार को बड़ा सहयोग होगा।

डॉ. अशोक व सुमित ने भी निपटाए मामले
भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने भी कार्यकर्ताओं की समस्या-शिकायतों को सुना। कुछ मामले तुरंत निपटाए गए। कुछ के बारे में मंत्रियों ने अफसरों को निर्देश दिए। इस दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के अलावा वरीय नेता रवीन्द्र प्रसाद सिंह, डाॅ. नवीन कुमार आर्य, अरविंद निषाद, अभिषेक झा आदि भी मौजूद थे।