October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

गया में दो पक्षों के बीच गोलीबारी में तीन जख्मी, क्रिकेट खेलने के दौरान हुआ विवाद, पुलिस में मामला दर्ज

गया जिले के बाराचट्‌टी प्रखंड के बजकर पंचायत के बजकर गांव में अंधेरा पसरते ही बंदूकों की ठायं-ठायं से थर्रा उठा। दो पक्षों के बीच चली गोली में एक पक्ष के तीन लोग जख्मी हैं। तीन में से एक को मगध मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जबकि दो स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। वह गांव के पास के ही सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं। गोलीबारी करने वाले लोग कुरैशी समाज से हैं। जिसकी सरपरस्ती में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया वह क्षेत्र का बड़ा क्रिमिनल बताया जा रहा है। उसके खिलाफ मारपीट, तस्करी, हत्या जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं।

इधर बाराचाट़्टी थानाध्यक्ष रामलखन पंडित ने बताया कि घटना की सूचना पर गांव में एसएसबी के साथ पुलिस पहुंची। मामले की छानबीन की गई। फिलहाल में गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। गोलीबारी करने वाले आरोपी फिलहाल गांव छोड़ कर फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

गांव के लोगों के मुताबिक सुबह दो किशोर की बाइक आपस में टक्करा गई थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। उस समय किसी तरह गांववालों ने समझा-बुझा कर मामले को शांत करा दिया था। लेकिन शाम को जब लड़के क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे तो वहां जमकर लड़कों के बीच मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के बाद गांव में दो पक्षों के बीच तनाव बढ़ने लगा। और देखते ही देखते दोनों पक्ष भिड़ गए। करीब पचास की संख्या में हथियार से लैस एक पक्ष के लोगों ने सामने वाले पर दनादन फायर झोंक दिया।

सूत्रों का कहना है कि दूसरे पक्ष से भी गोलीबारी की गई है। लगातार बीस मिनट तक चली गोलीबारी से जंगल का यह इलाका थर्रा उठा। गोलीबारी में 3 लोग जख्मी हो गए। घायल होने वाले शहबाज अख्तर 35, अख्तरी खातून 55 और राशिद जफर 22 वर्ष हैं। शहबाज की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने के लिए उसके परिजन निकल चुके हैं। उसके बदन से खून का रिसाव बंद नहीं हो रहा है। गांववालों की मानें तो इस गोलीबारी में तीन से अधिक लोग जख्मी हुए है। उनका क्षेत्र के किसी निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।