December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

आयोजन को बताया नाकामयाबी का जश्न-ए-फेल्योर, क्या हैं तेजस्वी के सवाल? जदयू के ’15 साल बेमिशाल’, कार्यक्रम पर नेता प्रतिपक्ष ने दागे 21 सवाल

जदयू के नेता लोगों को यह बता रहे हैं कि नीतीश कुमार ने सीएम रहते उनके लिए क्या क्या किया। इस कार्यक्रम का नाम दिया गया है, “समावेशी नेतृत्व और समावेशी विकास के 15 साल बेमिशाल।” लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जदयू के इस आयोजन को जश्न-ए-फेल्योर करार देते हुए सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला किया है।

  तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को नाकामयाब सीएम और सरकार को सबसे फिसड्डी सरकार बताया है। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश  कुमार से 21 सवाल पूछे हैं। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके कहा है कि मुख्यमंत्री लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास रखते हैं तो इन सवालों का उत्तर अवश्य देंगे।

  तेजस्वी यादव ने पूछे ये सवाल

1. नीतीश कुमार बिहार की 60 फीसदी आबादी अर्थात युवाओं को जवाब दें- उनके 16 वर्षों के शासन के बाद भी आज बिहार पूरे देश में गरीबी और बेरोजगारी का मुख्य केंद्र क्यों बना हुआ है?

 केंद्र सरकार के सभी मानक संस्थाओं जैसे NCRB, NRHM, NHM, NSSO एवं नीति आयोग के अनुसार बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी और कानून व्यवस्था की स्थिति सबसे बदतर क्यों है?

 नीतीश कुमार बताएं कि 16 वर्षों में उनकी रहनुमाई में बिहार में 30 हज़ार करोड़ के 76 घोटाले क्यों हुए? बिहार सरकार ने स्वयं माना है कि इतने घोटाले हुए है, ख़ानापूर्ति के लिए जाँच की नौटंकी भी हुई, लेकिन कभी भी कोई नेता और शीर्ष अधिकारी क्यों नहीं पकड़ा गया?

  मुख्यमंत्री जी बताए कि 16 वर्षों में बिहार राज्य का कुल कितने लाख करोड़ रुपया निवेश, शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर दूसरे प्रदेशों में गया? बिहार के मानव संसाधन का कुल कितने प्रतिशत बिहार में और दूसरे प्रदेशों में कार्यरत है और क्यों?

  मुख्यमंत्री आजकल 24,500 करोड़ की जल जीवन हरियाली योजना का जिक्र क्यों नहीं करते? क्या वह योजना चुनाव तक ही जेडीयू-बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए बस धन उगाही योजना थी?

  क्या बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा आपके लिए केवल और केवल राजनीतिक रोटी सेंकने एवं महज बयानबाजी का मुद्दा नहीं है?