October 21, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो, सीएम नीतीश ने संभाली ‘हर घर गंगाजल’ की कमान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नालंदा, नवादा और गया जिले के विभिन्न स्थलों पर जाकर कार्य की प्रगति का जायजा लिया और पदाधिकारियों को कई निर्देश दिये। इस योजना के तहत गंगा जल को शुद्ध कर चार शहरों गया, बोधगया, राजगीर और नवादा के सभी घरों में पेयजल की आपूर्ति करनी है।

पदाधिकारियों ने उन्हें बताया कि यहां से राजगीर और नवादा के लिए गंगा जल की आपूर्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि एलाइनमेंट इस प्रकार रखें कि पानी का प्रवाह ठीक ढंग से हो।

मुख्यमंत्री ने गया जिले के अंतर्गत तेतर जाकर तेतर जलाशय, अर्दन डैम के निर्माणाधीन कार्य की भी जानकारी ली। गया जिले के अवगिल्ला-मानपुर में निर्माणाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और जल भंडारण के लिए टैंक का निरीक्षण किया।मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो, इसका आकलन ठीक से कर लें। शहरों की बढ़ती जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए काम करें।

फल्गु नदी में गंदा पानी प्रवाहित न हो

मुख्यमंत्री ने विष्णुपद मंदिर के पास निर्माणाधीन रबर डैम की जानकारी ली। अधिकारियों को निर्देश दिया कि फल्गु नदी में प्रवाहित होने से पहले शहर के गंदे पानी को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से स्वच्छ करने की व्यवस्था करें। ताकि लोगों को सहूलियत हो। उन्होंने सीताकुंड जाकर प्रस्तावित सस्पेंशन ब्रिज स्थल का भी निरीक्षण किया।

स्थल निरीक्षण के दौरान नालंदा के सासंद कौशलेंद्र कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, नगर विकास एवं आवास के प्रधान सचिव आनंद किशोर, जल संसाधन के सचिव संजीव हंस, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, बुडको के प्रबंध निदेशक रमन कुमार, मगध रेंज के आईजी अमित लोढ़ा तथा नालंदा, नवादा और गया के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक और अभियंतागण उपस्थित थे।