September 25, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

PMCH ने अपने 180 MBBS स्टूडेंट्स को किया 15 दिन के लिए सस्पेंड

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में OPD बंद कराकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले 180 MBBS स्टूडेंट्स को सस्पेंड कर दिया गया है। अब वह 15 दिनों तक न तो क्लास कर पाएंगे और न ही हॉस्टल में ही एंट्री पाएंगे। पटना मेडिकल कॉलेज में पहली बार ऐसा हुआ है, जब एक साथ 180 MBBS स्टूडेंट्स को 15 दिनों के लिए सस्पेंड किया गया है। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी ने इस संबंध में पटना DM के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी लिखित सूचना दे दी है।

मौजूदा समय में पूरा बिहार वायरल बुखार से परेशान है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलग दहशत बनी हुई है। बच्चों में बुखार को लेकर हर परिवार परेशान है। अस्पताल मरीजों से फुल है। ऐसे में हड़ताल कर मरीजों के इलाज में बाधा डाला गया। ऐसे में 2 घंटे तक पटना मेडिकल कॉलेज की OPD प्रभावित हो रही है। इस दौरान 500 से अधिक मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ। मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा, भोजपुर से लेकर बिहार के अलग अलग जिलों से इलाज के लिए आए मरीजों को सुबह से ही लाइन लगाना पड़ा। वह रजिस्ट्रेशन करा लिए लेकिन OPD में हड़ताल के कारण इलाज नहीं हो पाया।

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पहली बार इतना बड़ा एक्शन लिया गया है। प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि बार-बार ओपीडी बंद कराना मनमानी का काम है। इससे व्यवस्था बाधित हो रही है जिससे मरीज परेशान हो रहे हैं। PMCH प्रशासन की तरफ से MBBS के 180 फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को, जो अब सेकेंड इयर में हैं, 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। अब वह न तो क्लास कर सकते हैं और न ही हॉस्टल में रह सकते हैं। अब 15 दिन बाद 180 स्टूडेंट्स को एक शपथ पत्र लेकर आना होगा, जिसमें यह कहा जाए कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं की जाएगी। स्टूडेंट्स को अपने गार्जियन को भी लाना होगा और उनके सामने यह कहना होगा कि अब ऐसी गलती नहीं होगी। इसके बाद ही स्टूडेंट्स को क्लास और हॉस्टल में एंट्री मिल पाएगी।