October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

Bihar Panchayat Elections Second Phase Counting: औरंगाबाद में दो उम्मीदवारों को मिली जीत, जारी है मतगणना

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतों की गिनती के लिए मतगणना कक्ष में अतिरिक्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए मतगणना कक्ष में कैमरे लगाए गए हैं। वहीं औरंगाबाज में दो प्रत्याशियों को मुखिया पद पर जीत मिली है।

मतगणना के दो घंटे बाद प्रथम राउंड का परिणाम घोषित

दूसरे चरण की मतगणना शुरू हो चुकी है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई। मतगणना के 2 घंटे बाद प्रथम राउंड के रुझान आने शुरू हो गए हैं। रोहतास प्रखंड के रोहतासगढ़ पंचायत से नरेंद्र यादव और नौहट्टा प्रखंड के शाहपुर पंचायत से राम प्रवेश पासवान मुखिया पद से चुनाव जीत गए हैं।

महुआव पंचायत से मुखिया बृजमोहन सिंह ने दूसरी बार जीत दर्ज की है। उन्हें लगभग 140 वोटों से जीत मिली है। वहीं अंकोरहा पंचायत से मुन्नी देवी ने मुखिया पद पर जीत हासिल की।

थोड़ी देर में शुरू होगी सदर प्रखंड की मतगणना

हाजीपुर सदर प्रखंड की मतगणना थोड़ी देर बाद शुरू होगी। महिला आईटीआई कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र पर कर्मचारी पहुंचने लगे हैं। काफी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती होगी।

17 टेबल पर शुरू की गई काउंटिंग

राजपुर में एक पंचायत में अधिकतम 17 वार्ड हैं। ऐसे में एक साथ सभी 17 टेबल पर मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

आधे घंटे में आने लगेगा रिजल्ट, सबसे पहले वार्ड सदस्य का आएगा परिणाम

आधे घंटे से 40 मिनट के अंदर एक पंचायत के मतों की गणना हो जाएगी। क्योंकि, वार्ड सदस्य का मत एक ही ईवीएम में होगा ऐसे में सबसे पहले वार्ड सदस्य का परिणाम आएगा.

16 पंचायतों में मतगणना शुरू

बांका प्रखंड की 16 पंचायतों के लिए मतगणना शुरू। यहां सुबह 7 बजे से मतगणना शुरू हो गई थी

एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

अररिया में मतगणना को लेकर एसपी हृदय कांत ने मार्केटिंग गेट के सामने सुरक्षा का जायजा लिया।

मतगणना के लिए जुटे कर्मचारी

बक्सर जिले के राजपुर में मतगणना के लिए जुटे कर्मचारी। आज 19 पंचायतों के लिए मतगणना होगी। राजपुर प्रखंड के बाजार समिति मतगणना केंद्र में प्रवेश कर रहे विभिन्न उम्मीदवारों के मतगणना अभिकर्ता।