October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

Bihar Panchayat Chunav 2021: गया प्रशासन की आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर पैनी नजर

पंचायत चुनाव 2021 को शांति पूर्वक संपन्न कराने सहित नामांकन कार्य कराने से संबंधित प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डा. शशि प्रकाश ने सोमवार को सेक्टर पदाधिकारी के साथ आवश्यक बैठक कर जानकारी दी। बैठक में पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर एक एक बिंदु पर सेक्टर अधिकारी से समीक्षा करते हुए जिस बूथ पर किसी प्रकार की कमी है। उसे अविलंब पूरा कराने का निर्देश दिए। साथ ही पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन कार्य शांतिपूर्ण हो, इसकी पूरी जानकारी बारीकी से दिए। चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए सख्ती से पालन कराने का आदेश संबंधित सेक्टर पदाधिकारी दिए।

चायत चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में अलीपुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। केसपा पंचायत के सेक्टर पदाधिकारी उमाशंकर प्रसाद द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिकी में कहा गया है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान बोहिया में बिजली के खंभे पर पंचायत समिति सदस्य पद के एक महिला उम्मीदवार का पर्चा सटा हुआ पाया गया। जो संपत्ति विरूपण अधिनियम के दायरे में आता है। उक्त आरोप में उम्मीदवार के साथ पर्चा में अंकित दो निवेदकों को भी आरोपित बनाया गया है। इस संबंध में अलीपुर थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर पदाधिकारी के प्रतिवेदन पर कांड संख्या 91/21 दर्ज कर पुलिस अनुसंधान की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मोहड़ा प्रखंड क्षेत्र सेवतर  गांव निवासी भरत मांझी  सोमवार को पंचायत समिति पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अपने प्रस्तावक गोरे लाल यादव  के साथ मोहड़ा प्रखंड कार्यालय में आया था। नामांकन पत्र काउंटर पर खड़ा होकर दाखिल कर रहा था। तभी पुलिस आकर गिरफ्तार कर ली। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक सेवतर डीलर यमुना मांझी का पुत्र है। इसके विरुद्ध अतरी थाना में पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज  है। उसे मंगलवार को जेल भेजा जाएगा।