January 23, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

स्वास्थ्य विभाग ने बनाया प्लान: सात हजार एएनएम को सीएम नीतीश के हाथों मिलेगा नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से एएनएम के पद के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा स्वास्थ्य विभाग को भेजी गयी है।

करीब सात हजार पदों पर एएनएम की नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी नियुक्ति की जा रही है।

14 दिसंबर को होगा आयोजन

14 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग के तहत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति परिसर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सहित तमाम वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे।

अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर होगी चर्चा

पिछले दिनों राज्य में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोरोना महामारी से निबटने के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही, मानव संसाधन को बढ़ाने की दिशा में पहल की है।