October 22, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

सीतामढ़ी में 3 फिट का उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरा

इसे लोकतंत्र की ताकत कहें या खुबसूरती। निर्वाचन की व्यवस्था में हर एक व्यक्ति बड़ा किरदार अदा करता है। कुछ ऐसी ही तस्वीर सीतामढ़ी जिले से सामने आ रही है। जहां पंचायत चुनाव के दौरान महज तीन फीट का एक व्यक्ति चुनावी मैदान में उतर कर बड़ी बाजी जीतने को तैयार है।

सीतामढ़ी के योगेन्द्र कुमार की लंबाई भले ही छोटी है, लेकिन उनके इरादे काफी लंबे और बुलंद है। उन्होंने नामांकन कर दिया है। मतदान बाद चुनावी परिणाम चाहे जो भी आए, लेकिन छोटे कद की वजह से चुनाव मैदान में उतरा यह प्रत्याशी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है।

सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के रामपुर परोड़ी गांव के वार्ड संख्या 16 से वार्ड सदस्य पद के लिए योगेन्द्र ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है और लगातार चुनाव मैदान मे प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों से वोट की अपील कर रहे है। लाख परेशानी और कड़ी मशक्कत करने के बाद योगेन्द्र ने स्नातक की डिग्री भी हासिल की है। योगेन्द्र कहता है कि छोटे कद की वजह से उसे अक्सर उपहास का सामना करना पड़ा है। लेकिन वह इन सब चीजों से कभी घबराया नही। दो भाई और तीन बहनों मे योगेन्द्र के साथ ही बौनापन की समस्या है। भारत के लोक तंत्र की इसे खुबसुरती ही कहेंगे की योगेन्द्र जैसे लोग भी जंन-तंत्र की व्यवस्था मे अपनी मजबूत भागेदारी निभा सकता है और लोगों को संदेश देने का काम कर सकता है।