October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

सियासी जमीन मजबूत करने का प्लान, JDU को हर गांव में है कम से कम 10 निष्ठावान कार्यकर्ताओं की तलाश! जानें

विधान सभा चुनाव में JDU के उम्मीदों को झटका संगठन की कमजोरी की वजह से हुई थी. इसकी चर्चा सीएम नीतीश कुमार से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तक भी कर चुके हैं.  JDU के प्रदेश अध्यक्ष को साफ- साफ निर्देश JDU के शीर्ष नेतृत्व से मिल चुका है कि JDU के संगठन को मज़बूत करने के लिए जो भी कदम उठाना पड़े उठाए.

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. JDU दफ्तर में गुरुवार 30 सितंबर को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमे JDU के सभी लोकसभा प्रभारी ज़िला अध्यक्ष और ज़िला मुख्य प्रवक्ता मौजूद थे. बैठक में इस बात पर चर्चा की गई की पार्टी को मजबूत करने के साथ ही और विस्तार कैसे होगा. चर्चा के बाद बैठक में तमाम लोगों को उनके दायित्व से अवगत कराया गया.

जिला अध्यक्ष को मूल पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में समन्वय स्थापित कर संगठन को जमीनी स्तर तक मजबूत करने के लिए कार्य करना होगा. साथ ही सम्पूर्ण जिला में पार्टी का विस्तार कर गांव-गांव तक संगठन को स्थापित करने की जिम्मेदारी जिला अध्यक्षों की होगी.

पार्टी की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि दो महीने के अंदर अपने-अपने जिला के सभी प्रखंड, पंचायत और पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में संगठन की इकाई गठित कर इसकी पूरी जानकारी प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराए. साथ ही सभी जिला अध्यक्ष को प्रत्येक गांव में कम से कम 10 निष्ठावान कार्यकर्ता जोड़ना होगा. स्पष्ट है JDU अपनी पिछली गलतियों से सबक लेकर जमीनी स्तर पर पार्टी को मज़बूत करना चाहती है. इस बार पिछली बार की तरह संगठन सिर्फ कागजों पर दिखे ऐसा नहीं होने देना चाहती है.