October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

वायरल-माैसमी बुखार से बचाव के लिए होगा सोशल इकोनाॅमिक सर्वे

वायरल-माैसमी बुखार से बड़ी संख्या में बच्चाें के बीमार हाेने से मचे हड़कंप के बीच सरकार ने बच्चों की जान बचाने के लिए सोशल इकोनाॅमिक सर्वे कराने का निर्णय लिया है। इसका जिम्मा केयर इंडिया को सौंपा गया है। डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार देर शाम सिविल सर्जन के माध्यम से केयर इंडिया को सोशल इकोनाॅमिक सर्वे कराने का निर्देश दिया।

सर्वे में यह देखा जाएगा कि किस क्षेत्र में और किस एज ग्रुप के बच्चाें काे यह ज्यादा आगाेश में ले रहा है। पिछले 8 दिनाें में कितने बच्चे बीमार हुए। इसके जरिए बीमार बच्चों की पारिवारिक, आर्थिक और सामाजिक स्थिति, घर का ढांचा, रहन-सहन और खानपान की भी पड़ताल की जाएगी। सीएस डॉ. विनय शर्मा ने बताया कि केयर इंडिया को तत्काल सर्वे शुरू करने के लिए कहा गया है।

इस सोशल इकोनाॅमिक सर्वे के माध्यम से यह पता लगाया जाएगा कि बीमारी होने का कारण कुछ और तो नहीं है। सर्वे रिपोर्ट आने पर जिला प्रशासन और राज्य सरकार आगे की कार्रवाई करेगी। केयर इंडिया के जिला समन्वयक सौरभ तिवारी ने बताया कि इस बाबत पूरी तैयारी कर ली गई है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से मुजफ्फरपुर जिले में बड़ी संख्या में वायरल फीवर से बच्चे बीमार हाेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। दैनिक भास्कर ने जब इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया ताे स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सरकार भी हरकत में आई। स्थिति देख सरकार ने सोशल इकोनाॅमिक सर्वे कराने का निर्णय लिया है।