October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

राजीव गांधी की 77 वीं जयंती: दास ने कहा- केंद्र सरकार बदले की भावना से काम कर रही है

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 77 वीं जयंती के अवसर पर राजधानी पटना के बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा। इस दौरान बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास सहित कई कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

चरण दास ने कहा कि युवाओं को उनके जीवन को आदर्श मानकर उनके बताएं राहों पर चलना चाहिए। करुणा, दया और क्षमा को कांग्रेस का आभूषण बताया। वर्तमान सरकार द्वारा बदले गए राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार पर कहा कि वर्तमान सरकार बदले की भावना से काम कर रही है जो लोकतांत्रिक आदर्शों के विरुद्ध है।

आज के सरकार में नौजवानों, किसानों, छात्रों, मजदूरों को बेसहारा छोड़ दिया गया है जबकि स्व. राजीव ने निचले स्तर तक लोगों को मजबूत करने का काम किया। देश के प्रधानमंत्री से आम लोगों की भावनाएं जुड़ी होती है, जिसका निर्वहन करना उनकी जिम्मेदारी होती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने देश को आधुनिकता के राह पर अग्रसर करने का प्रयास किया, जिसकी बदौलत 21वीं सदी में हमारा देश वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा में शामिल हो सका।