October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बेतिया में महिलाओं ने दिखाया गजब उत्साह

बेतिया के नरकटियागंज में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में महिला मतदाताओं के उत्साह ने गांव की राजनीति में नए समीकरण गढ़ दिए। सुबह से तमाम मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की कतार पुरूष मतदाताओं के समान ही लगी रही। पहले वोट डाल आएं फिर घर के काम निपटाएंगे। कुछ ऐसी ही सोच के साथ महिलाएं वोट डालने के लिए निकल लीं। नरकटियागंज प्रखंड में 7 बजे शाम तक 69.12 % मतदाताओं ने मतदान किया है, जिसमें महिला मतदाताओं ने 71.70% मतदान किया है तो पुरुष मतदाता 69.12% मतदान किये हैं। वृद्धा से लेकर पहली बार मतदान करने आई नवयुवती भी शामिल दिखी

मतदान केंद्रों के बाहर लगी मतदाताओं की कतार में गांव की बेटियां भी मतदान करने को लेकर खूब उत्सुक दिखीं। यहां बड़ी उम्र की कई महिला मतदाता गर्मी बढ़ने पर कतार से निकलकर छांव में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करती दिखी। बिनवलिया पंचायत के बूथ संख्या 10 पर पहली बार वोट डालने पहुंचीं सोनी व काजल ने कहा कि मतदान कर बहुत खुश हूं। बेसब्री से उनको इस दिन का इंतजार था।

वही मतदान करने आई रागिनी देवी ने कहा कि चूल्हा-चौका की फिक्र नहीं थी, बस चिंता थी अपने मताधिकार के पालन करने की। वोट करने के बाद घर जाकर खाना बनाऊंगी। शिकारपुर पंचायत में मतदान करने पहुंचे महिलाओं के दल में शामिल आरती देवी, लक्ष्मी कुमारी, सरोज सिंह ने कहा कि वे अपने अधिकार का प्रयोग करना जानती हैं।

सेक्टर मजिस्ट्रेट का गाड़ी का शीशा लोगों ने फोड़ा

सेमरी पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय हिछोपाल बूथ संख्या 305 पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा तोड़ा दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी पहुंचे। ग्रामीणों की मानें तो बूथ पर धीमा मतदान कराने को लेकर विवाद हुआ था। एक मुखिया प्रत्याशी के कार्यकर्ता सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ उलझ गये। जिसके बाद देखते ही देखते हंगामा ज्यादा बढ़ गया। हंगामा बढ़ता देख सेक्टर मजिस्ट्रेट गाड़ी लेकर साठी थाना पहुंचे। जिसके बाद वहां से भारी संख्या में पुलिस बल व पदाधिकारी बूथ संख्या 305 हिछोपाल पहुंचे।