December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बीजेपी एमएलसी का आरोप, राज्यपाल बोले- जो सवाल उठा रहे हैं उनसे ही पूछिए? बिहार के विश्वविद्यालयों में चल रहा तबादले और नियुक्ति का खेल

विधान पार्षद (एमएलसी) प्रो. नवल किशोर यादव ने राजभवन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में नियुक्ति और तबादले का खेल चल रहा है। कुलपतियों पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। ऐसी स्थिति से राज्य की शैक्षणिक व्यवस्था पर बुरा असर होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मौलाना मजहरुल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कुद्दुस द्वारा विश्वविद्यालय में लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की सिफारिश राज्यपाल फागू चौहान को भेज दी है।

 बुधवार को दिल्ली पहुंचे राज्यपाल से जब पत्रकारों ने पूछा कि राजभवन पर सवाल उठ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि जो सवाल उठा रहे हैं उनसे पूछिए। इसके आगे राज्यपाल ने कुछ नहीं कहा। विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार के आरोपों के छींटे राजभवन पर भी पड़ रहे हैं। माना जा रहा है कि इन्हीं कारणों से राज्यपाल को दिल्ली बुलाया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति रही है। किसी कुलपति पर गंभीर आरोप हो तो जांच होनी ही चाहिए। सीएम की सिफारिश उनकी घोषित नीति के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि दूसरे विवि में भी अगर इस तरह के आरोप हैं तो उनकी भी गहराई और गंभीरता से जांच होनी चाहिए ताकि वहां अध्ययन और अध्यापन का बेहतर माहौल बन सके।