January 24, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार विधानसभा: सरकार को शराबबंदी पर घेरने की तैयारी में विपक्ष, शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन

विपक्ष ने शराबबंदी पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। सत्र के दूसरे दिन सदन में हंगामा होना तय माना जा रहा है। शराबबंदी के अलावा महंगाई के मुद्दे पर भी विपक्ष हमलावर है। विधानसभा सत्र को देखते हुए आज शाम जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की बैठक होगी। इधर, शराबबंदी को लेकर सरकार ने सख्‍ती शुरू की है।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, ललित यादव, अजीत शर्मा, रामरतन सिंह, संजय सरावगी, अजय कुमार, स्वर्णा सिंह, अख्तरुल इमाम, महबूब आलम मौजूद थे। कांग्रेस के अजीत शर्मा ने कहा कि सदन ने सर्वसम्मति से शराबबंदी कानून पारित किया था, लेकिन क्या कारण है कि शराबबंदी पूरी तरह विफल हो चुकी है। .

बिहार विधान परिषद में सोमवार को डॉ. सूरज नंदन कुशवाहा की जयंती मनाई गई। सभापति अवधेश नारायण सिंह ने डॉ. सूरज नंदन की जयंती पर उन्हें याद किया। कहा की वह एक परिश्रमी और ईमानदार व्यक्ति थे और उनके अमूल्य योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

उल्लेखनीय है कि अब तक बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण के पहले सदन की कार्यवाही राष्ट्रगान से शुरू होती थी। लेकिन यह पहला मौका है जब शीतकालीन सत्र की शुरुआत भी राष्ट्रगान से हुई।

-कल बिहार विस के शीतकालीन सत्र की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सदन में आते ही कहा कि सदन की सहमति से अब राष्ट्रगान होगा। इसके बाद सदन में मौजूद सभी सदस्य अपनी सीट से खड़े हो गए। राष्ट्रगान के बाद भाजपा के संजय सरावगी सहित अन्य ने भारत माता के जयकारे लगाए। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।