January 23, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार विधानसभा: राजद के ललित यादव पर मंत्री श्रवण कुमार ने ली चुटकी, पुराने तो चहकते ही रहते हैं, नए को भी मौका दीजिए…

आसन (सभाध्यक्ष) ने अगर नए सदस्यों को सवाल पूछने का मौका दिया है तो इसकी प्रशंसा की जानी चाहिए न कि विरोध। ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के इतना कहते ही राजद के ललित यादव ने कहा कि हम अपनी बात रख रहे हैं, इसमें चहकने की बात कहां से आ गई।

विधानसभा में सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने प्रश्नकाल के दौरान उन सदस्यों को प्राथमिकता दी, जिन्होंने पहली बार सदन में सवाल पूछा था। मोहिउद्दीनगर के राजेश कुमार सिंह का नाम पुकारने के साथ ही सभाध्यक्ष ने कहा कि सदन की सहमति हो तो आसन उन सदस्यों को प्राथमिकता देगा जो पहली बार सवाल पूछ रहे हैं।

मनरेगा मजदूरों को पैसा नहीं मिलने पर भाई वीरेंद्र ने तंज कसा कि यही डबल इंजन की सरकार है। इस पर सभाध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में गाड़ी तेज चल रही है। सदन संचालन के दौरान कई ऐसे मौके आए जब सभाध्यक्ष सदस्यों को नियम-कानून का पाठ पढ़ाते नजर आए तो कभी वे हास्य-परिहास की मुद्रा में भी आए। बिना अनुमति के लगातार बोल रहे भाजपा के जनक सिंह को झिड़का। कहा कि बिना अनुमति के सदन में कोई नहीं बोल सकता।

ललित यादव और भाई वीरेंद्र को बातचीत करते देख टोका कि आपस में वार्तालाप मत करिए। जनक सिंह ने पूरक प्रश्न में दो विभागों को पिता-पुत्र बताते हुए एतराज जताया तो सभाध्यक्ष ने कहा कि इस पर आपको क्यों आपत्ति हो रही है कि पुत्र का जवाब पिता दे रहा है। रामबली सिंह यादव ने कहा कि मंत्री का जवाब मिला है पर उसकी भाषा गुजराती है। इस पर सभाध्यक्ष ने चुटकी ली कि लगता है आपको गुजरात से अधिक प्रेम है।