January 24, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार में शुरू हो चुकी है कोरोना की तीसरी लहर, सीएम नीतीश की लोगों को चेतावनी

राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। उनका यह बयान ऐसे समय पर आया है जब राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आए हैं।

मंगलवार को आईएमए के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा, ‘राज्य में कोविड महामारी की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है और लोगों को इससे बचाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इसे लेकर मेडिकल स्टाफ ने विभिन्न विभिन्न तैयारी की हैं।

मंगलवार की शाम गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। गृह विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि ओमिक्रॉन संक्रमण के प्रसार और नववर्ष की पूर्व संध्या तथा नए साल में होने वाले आयोजनों तथा सार्वजनिक स्थलों पर संभावित भीड़ को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

अबतक नहीं मिला ओमिक्रॉन का केस

कोरोना केस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है। डॉक्टर ने नए मामलों को डेल्‍टा और डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट मानकर इलाज कर रहे हैं। राज्य के कई जिलो में महीनों बाद कोविड के केस मिल रहे हैं।

 सीएम नीतीश कुमार ने देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच, राज्य में प्रतिबंधात्मक उपायों को लागू करने की संभावना से इनकार कर दिया था। जबकि इसी वेरिएंट की वजह से पड़ोसी राज्य जैसे उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू दोबारा लागू किया गया था। उन्होंने कहा था, ‘यहां अभी कोई आवश्यकता नहीं है।’