October 22, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार पंचायत चुनाव: 12 वाहन और इतने रुपए किए जब्त,आचार संहिता उल्लंघन में 30 प्रत्याशियों पर एफआईआर,

18 सितंबर से पांच अक्टूबर के बीच 30 लोगों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस दौरान बगैर अनुमति के 12 वाहनों को भी जब्त किया गया।

वाहन चेकिंग के दौरान 62 हजार 600 रुपये जब्त किए गए हैं। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों में सबसे अधिक 15 मुखिया प्रत्याशी हैं। चार थाना क्षेत्रों में 30 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता के लिए गठित टीम जांच कर रही है।

इसी दौरान बगैर अनुमति के घरों एवं सार्वजनिक स्थलों पर प्रत्याशियों के बैनर पोस्टर पाए गए। कई प्रत्याशियों पर लोगों को आर्थिक प्रलोभन देने का भी आरोप है। इस मामले में चार थाना क्षेत्रों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसमें 15 मुखिया प्रत्याशी, तीन सरपंच प्रत्याशी, तीन जिला परिषद सदस्य के प्रत्याशी और एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी हैं। शेष इन प्रतिनिधियों के ड्राइवर या अन्य लोग हैं। जो वाहन जब्त किए गए हैं उसमें टाटा सफारी, मारुति, स्कॉर्पियो, पिकअप, टाटा सूमो आदि शामिल हैं। बगैर अनुमति के प्रत्याशियों द्वारा 27 जगहों पर बैनर और पोस्टर लगाए थे। इसी तरह प्राइवेट लोगों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जब जांच की गई तो प्रत्याशियों ने बगैर लोगों की सहमति के 10 जगहों पर अपने प्रचार का पोस्टर और चार जगहों पर बैनर लगा दिये थे, जिसे प्रशासन ने हटाया।