October 21, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार पंचायत चुनाव:दरभंगा में एसएसपी के काफिले पर हमला 200 गिरफ्तार, कई जगहों पर उपद्रवियों ने की गड़बड़ी

दरभंगा में वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के काफिले पर उपद्रवियों ने हमला किया और पुलिस पर पथराव किया।कई जगहों पर देर से मतदान शुरू होने की भी शिकायतें मिली हैं। वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक दोपहर बाद तीन बजे तक 200 लोगों की गिरफ्तारी की गई।तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 58.19 प्रतिशत मतदान हुआ।

मतदान के दौरान महिलाएं वोट देने में पुरुषों से आगे रहीं। महिलाओं ने 60.19 फीसदी और पुरुषों ने 56.19 फीसदी मतदान किया। गया में सर्वाधिक 65.42 फीसदी मतदान हुआ, जबकि बक्सर में 49 प्रतिशत मतदान हुआ।

दरभंगा के बहेड़ी प्रखंड की हावीडीह उत्तरी पंचायत के बसकट्टी में मतदान केंद्र के पास गड़बड़ी फैलाने के आरोप में पांच लोगों की गिरफ्तारी से गुस्साए लोगों ने एसएसपी बाबू राम के काफिले पर पथराव कर दिया।

वहीं, गोपालगंज जिले के भोरे प्रखंड की हुस्सेपुर पंचायत के तिवारी चकिया गांव में मतदान शरू होने के करीब दो घंटे बाद ही मतदान केंद्र से कुछ दूरी पर हंगामा हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने मजिस्ट्रेट के रूप में पहुंचे बैकुंठपुर बीडीओ को वहां से खदेड़ दिया। डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचेभोजपुर में पुलिस की पिटाई से नाराज मतदाताओं ने हंगामा किया। गड़खा (छपरा) की पचपटिया पंचायत के मुरा मतदान केंद्र पर शुक्रवार को अंतिम समय में प्रत्याशी और समर्थकों के बीच बवाल हो गया। रोड़ेबाजी और हवाई फायरिंग की गयी है।

चार जगहों पर प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प

लखीसराय के हलसी प्रखंड की कैंदी पंचायत में दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। इसमें चार लोग घायल हुए। इसमें फायरिंग किए जाने की जांच पुलिस कर रही है, जबकि मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड के चिट्टी गांव में पुलिस व स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई।

दो पदों के लिए होगा पुनर्मतदान

समस्तीपुर के उजियारपुर स्थित पंचायत समिति के एक पद व मुजफ्फरपुर के मुरौल में पंच के एक पद के लिए पुनर्मतदान का निर्देश दिया गया है।

उजियारपुर में निर्धारित बूथ के अतिरिक्त एक बूथ पर मतदान होने और मुरौल में बैलेट पेपर की छपाई में त्रुटि के कारण पुनर्मतदान का निर्देश दिया गया है।

एडीजी (मुख्यालय) जेएस गंगवार ने कहा, ‘चुनाव के दौरान जहां कहीं हिंसा की घटना होती है तो पुलिस ऐसा करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। जहां कहीं घटना हुई है वहां सख्त एक्शन लिया गया है।’