October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार के CM नीतीश कुमार ने पूछने पर दिल्ली में कही बड़ी बात, क्या भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट जाएगा

जनता दल यूनाइटेड हर हाल में जाति गणना की मांग पर अड़ा है तो भाजपा से इसे गैरजरूरी और अव्‍यवहारिक भी बता रही है। दिलचस्‍प यह भी है कि इस मसले पर जदयू और राजद की राय बिल्‍कुल एक जैसी है। इन सारी परिस्‍थि‍तियों के बीच तमाम तरह की चर्चाएं और कयास भी लगाए जा रहे हैं। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से दिल्‍ली में यह पूछे जाने पर कि क्‍या इस मसले का असर भाजपा के साथ गठबंधन पर पड़ेगा, उन्‍होंने बड़ी बात कह दी है।

बिहार में बैठक कर तय करेंगे आगे की रणनीति

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के साथ नक्‍सल समस्‍या पर बैठक के लिए दिल्‍ली पहुंचे थे। इस दौरान उनसे दिल्‍ली में ही पत्रकारों से बात की। इस दौरान यह भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन के भविष्‍य पर सवाल पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा- ‘ये सब बात तो अभी कहने का कोई तुक नहीं है। अभी बिहार लौटकर हम फिर इस मसले पर सभी दलों के साथ बैठक कर मशविरा करेंगे। इसके बाद तय होगा कि इस मसले पर कैसे आगे बढ़ना चाहिए।’

जनगणना कर्मियों को सही तरीके से ट्रेनिंग दिए जाने पर वैसी कोई समस्‍या नहीं आएगी, जिसके बारे में कहा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि हर जाति में उप जातियां तो हैं ही, लेकिन इससे जनगणना के आंकड़े पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि 2011 की जनगणना का तरीका अलग था और उसकी बात अभी नहीं की जानी चाहिए।