October 22, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी आए तेजस्वी के समर्थन में, कह दी यह बात

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के आवास पर इसकी शुरुआत मंगलवार को हुई। तेजस्‍वी यादव ने दीप प्रज्‍जवलित कर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया है।  अब बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सही कर रहे हैं। हालांकि इस बहाने उन्‍होंने इशारे-इशारे में राजद के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित भी बता दिया है। तंज कसते हुए मंत्री ने कहा कि राजद के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण की जरूरत है। इसलिए तेजस्‍वी सही कर रहे हैं। जहां तक जदयू की बात है तो हमारे कार्यकर्ता पहले से प्रशिक्षित हैं। हमारे कार्यकर्ता निष्‍ठावान और समर्पित हैं। किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं। जनसुनवाई के बाद वे मीडिया से बात कर रहे थे।

शिक्षकों की स्‍थायी नियुक्तियां हो रही हैं

मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि बिहार सरकार 16 वर्षों में किसी को स्‍थायी नौकरी नहीं दे सकी है। मंत्री ने कहा कि बिहार में जितनी भी नियुक्तियां हुई हैं, सभी स्‍थायी हैं। लगभग 50 हजार शिक्षकों (Teachers Appointment) की नियुक्ति हो रही है, सभी स्‍थायी हैं। जनसुनवाई में आने वाले मामले पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि शिक्षा विभाग सबसे बड़ा विभाग है। यह मुख्‍यालय के हर कोने तक है। स्‍वाभाविक है इसमें लोगों की रुचि ज्‍यादा हैं। सुझाव ज्‍यादा हैं। लोग इसे बताने आते हैं। 

राजद के इस प्रशिक्षण शिविर पर सत्‍ता दल के नेताओं ने खूब तंज कसा है। वर्तमान और भूत का कनेक्‍शन जोड़ते हुए खासकर जदयू की ओर से तेजस्‍वी यादव पर खूब हमले किए गए हैं। जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने जोरदार पलटवार किया है। पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने अपने अंदाज में ही राजद को घेरा है।