October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

बाकी सब ठीकठाक है… इस कन्हैया में कांग्रेस को दिख रहा अपना भविष्य

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बुलावे पर रांची पहुंचे कांग्रेस के केंद्रीय महासचिव तारिक अनवर ने रविवार को केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा कि ना खाएंगे और ना खाने देंगे की बात जुमला ही साबित हुआ है। देश में भ्रष्टाचार चरम पर है। इस दौरान उन्होंने अमेजॉन रिश्वत कांड और गुजरात के बंदरगाह पर नशीली पदार्थों के पकड़े जाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना की। तारिक अनवर ने इस दौरान कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी एक प्रश्न के जवाब में कहा कि कन्हैया में कांग्रेस को भविष्य दिख रहा है। उन्होंने बिहार में राजद के साथ गठबंधन को मजबूत बताया और झारखंड के मुद्दे पर कहा कि एक-दो मुद्दों पर बात चल रही है, बाकी सब ठीकठाक है। तारिक अनवर ने कहा कि कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद स्पष्ट तौर पर कहा था कि कांग्रेस ही देश को बचा सकती है। हम ऐसे तमाम लोगों को साथ लेकर चलेंगे जो देश और धर्मनिरपेक्षता के साथ हैं।

अमेजॉन के साथ हुए करार के लिए सौदेबाजी में 8546 करोड़ रुपये की घूसखोरी पर सवाल उठाते हुए इसकी जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि इस करार से देश के छोटे-छोटे लाखों कारोबारी को अपना काम समेटना पड़ रहा है।

पिछले तीन वर्षों में देश में नौ करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं और केंद्र सरकार को इसकी सुध ही नहीं। गुजरात के पोर्ट पर नशीली पदार्थों के पकड़े जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देकर नशे की जद में धकेलना चाहती है। तारिक अनवर ने कहा कि ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा का नारा देनेवाली पार्टी ने पूरे देश की संपत्ति को बेच दिया है।

आजादी के बाद के वर्षों में जो संपत्ति अर्जित की गई थी, उसकी कीमत लगा दी गई है। पंजाब में मुख्यमंत्री के बदले जाने से राजनीतिक हलचल पर अनवर ने कहा कि भाजपा ने आधा दर्जन राज्यों में मुख्यमंत्रियों को बदला लेकिन मीडिया के एक वर्ग को कांग्रेस के मुख्यमंत्री के बदले जाने से ही आपत्ति है। यह हमारा अंदरूनी मामला है।