October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पंचायत चुनाव वोटरों की मौज, शाम होते ही छलक रहे जाम, बीड़ी पीने वालों को सिगरेट, गुटखा वाले खा रहे रजनीगंधा

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर इन दिनों वोटरों की चांदी कट रही है।उनके खानपान का स्वाद भी बदल गया है। कल तक एक रुपये की बीड़ी पीने वाले आज प्रत्याशियों की कृपा से 10 रुपये वाले सिगरेट का कश लगा रहे हैं। गुटखा खाने वालों का भी स्वाद बदल गया है। पांच रुपये का गुटखा खाने वालों की अब रजनीगंधा जैसा महंगा पान मशाला खाने लगे हैं।वोटरों की मौज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक प्रत्याशी को दिया हुआ पान मशाला अभी मुंह में ही रहता है कि दूसरा प्रत्याशी हाथ में रजनीगंधा थमा जाता है।

शराब पर जोर, शाम होते ही छलक रहे जाम

1 करोड़ की शराब अबतक विभिन्न थाना क्षेत्रों में पकड़ी जा चुकी है। पुलिस का दावा है कि शराब तस्करी पर पूरी तरह नकेल कसी जा रही है लेकिन सूत्र बताते हैं कि शाम ढलते ही ग्रामीण इलाकों में चौकड़ी बैठती है। शराब का दौर चलता है और वहां हार-जीत का आंकड़ा भी बनाया जा रहा है। प्रत्याशी पहले से ही होम डिलेवरी करने वालों के संपर्क में हैं। बैठक में माहौल बनते ही ऑन डिमांड शराब की डिलेवरी हो जाती है।

चुनावी नब्ज टटोलने के साथ ही चाय और नाश्ते का दौर चलने लगता है। चाय दुकानदार भी अब साधारण चाय नहीं बना रहे हैं। प्रत्याशियों का ऑर्डर मिलते ही अब साधारण चाय की जगह स्पेशल चाय दी जाने लगी है।

प्रवासियों को आने का दिया जा रहा किराया

चुनाव में वोट करने के लिए प्रवासियों को भी निमंत्रण दिया जा रहा है। प्रत्याशी आने का किराया देने का वादा कर रहे हैं।उनके आने के लिए गुपचुप तरीके से बस भी रिजर्व कर भेजी जा रही है। हर प्रत्याशी बाजी मारने की फिराक में है।

युवाओं की बाइक में पट्रोल

पंचायत चुनाव के इस महासंग्राम में सबसे अधिक मस्ती युवाओं की है। बात जनसंपर्क अभियान में जाने की हो या कहीं और युवाओं को इनदिनों पेट्रोल की कमी नहीं हो रही है।

योजनाओं का लाभ दिलाने का भरोसा

चुनावी समय में उतरे प्रत्याशी वोटरों को कई तरह का आश्वासन भी दे रहे हैं। वर्तमान जनप्रतिनिधि अपने किये कार्यों का हवाला दे रहे हैं