October 22, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

पंचायत चुनाव में प्रखण्ड प्रमुख सहित 33 पंचायत समिति सदस्यों ने गंवाई कुर्सी, अधिकांश सरपंच भी हारे

बेतिया जिले के नरकटियागंज प्रखंड में इस बार हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रखंड प्रमुख जहां चुनाव हार गए हैं, वहीं अधिकांश पंचायत समिति सदस्यों को भी अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा है। इस बार जनता ने निवर्तमान सदस्यों के किए गए विकास व वादों पर विश्वास नहीं जताते हुए नये चेहरों को मौका दिया है।

कहां से किसने, किसको हराया

बता दें कि 38 पंचायत समिति पद में से 33 नये चेहरे पंचायत समिति सदस्य पर चुनकर आये हैं। सिर्फ पांच पंचायत समिति सदस्य अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे हैं।जिनलोगों की कुर्सी बची है, उसमें भेड़िहरवा पंचायत से पिंकू कुमार वर्मा, बसवरिया से सरोज देवी, रखही चंपापुर से विकास कुमार, परोरहा से त्रिवेणी राम व नौतनवा से हमीला खातून शामिल हैं।

चुनाव परिणाम में कुकरा पंचायत से मदीना खातून ने सरिता देवी, कुंडिलपुर से शाहजहां खातूनने अंजू देवी, केसरिया से मुकुल यादव ने उपेंद्र यादव को, रिजवाना खातून ने जटाशंकर को, केहुनिया रोआरी से चंद्रभान ठाकुर ने संजय कुमार अनुप को, राजवंती देवी ने नगीना देवी को, गोखुला से हृदया दास ने लक्षणदेव पासवान को, चमुआ से सोनी देवी ने लक्षमीना देवी को, डुमरिया से सुदर्शन चौधरी ने कांति देवी को, धूमनगर से आमना खातून ने गीता देवी को पराजित कर पंचायत समिति सदस्य की सीट पर कब्जा की है।

नौतनवा पंचायत से हमीला खातून ने फरहाना खातून को, पुरैनिया-मुसहरी से सुमित्रा देवी ने गनिका देवी को, परोरहा से त्रिवेणी राम ने सुग्रीम राम को, बनवरिया से शारदा देवी ने प्रमोद साह, सरोज देवी ने तमन्ना खातून को, भेडहरवा से मिंकू कुमार वर्मा ने अनिरुद्ध साह को, मनवा परसी से धनेश पाठक ने कौशर अली को हराया है।

रखई चंपापुर से विकास कुमार ने मोहम्मद औरंगजेब अंसारी को, मैदीन खान ने खुशनुदा प्रवीण को, राजपुर-तुमकडिया से दिलीप शर्मा ने मुकेश गोंड को,शेरहवा से शोभा देवी को सुशीला देवी, शिकारपुर से सुनीता देवी ने अब्दुल रहमान को, सुगौली से अनिल राम ने भरत पासवान, सेमरी से रमेश कुमार ने महम्मद जाकिर हुसैन को, हरदीटेढ़ा के कयासुन नेशा ने प्रियंका सिंह, सुनैना देवी ने फूलकली देवी को हराकर चुनाव जीती हैं।

27 सरपंच में भी अधिकांश नये चेहरे

नरकटियागंज प्रखंड में सरपंच पद पर भी अधिकांश नये चेहरे चुनाव जीते हैं। कुंडिलपुर पंचायत से सुशीला देवी ने सबीना खातून को, डुमरिया से परमेश्वर राव ने नारायण प्रसाद चौरसिया को, धूमनगर से नूरजहां खातून ने पूनम देवी को, नौतनवा से रविंद्र महतो ने एमानुल हसन अंसारी को, विनवलिया से रोशन तारा खातून ने समसून नेशा को पराजित किया है। मनवा परसी से उषा देवी ने मुन्नी देवी को, मलदहिया पोखरिया से कमरुल होदा ने मोहम्मद जाहिद हुसैन को पराजित कर सरपंच बनी हैं।