October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

नीतीश सरकार ने आपदा से निपटने के लिए मंत्रियों को सौंपा जिम्मा

बिहार सरकार के द्वारा राज्य में आपदा (Disaster) से निपटने को लेकर मंत्रियों को जिला प्रभारी बनाया गया है. सभी प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिले में 14 और 15 सितंबर को भ्रमण करेंगे और वहां के आपदा की स्थिति का जायजा लेंगे. साथ ही जिलों की समीक्षा के बाद जो स्थिति वह पाएंगे उस पर सरकार को रिपोर्ट करेंगे. बिहार सरकार (Bihar government) द्वारा आपदा प्रभारी मंत्री बनाए जाने पर विपक्ष ने सरकार पर तंज किया तो जवाब में जदयू (JDU) ने कहा कि आपदा के नाम पर विपक्ष विरोध करते हैं.

संवेदनशील सरकार की वजह से पीड़ितों को लगातार राहत मिल रही है

जदयू नेता और एमएलसी देवेशचंद्र ठाकुर (Deveshchandra Thakur) ने बताया कि बिहार सरकार की ओर से बहुत बेहतर कदम उठाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा मंत्रियों को जिला बाइज जिम्मा दिया गया है. यहां संवेदनशील सरकार होने की वजह से पीड़ितों को लगातार राहत मिल रही है.  

आपदा पीड़ितों को अतिरिक्त मदद देने का सरकार लेगी फैसला

जदयू प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने बताया कि आपदा के नाम पर विपक्षी विरोध करते हैं, लेकिन गांव में जाकर देखें. उन्होंने आगे कहा कि आपदा पीड़ितों के खजाने पर पहला हक प्रदेश की जनता का है ये बात मुख्यमंत्री कई बार कह चुके हैं.