January 25, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

नवादा: चुनाव जीतने के बाद मुखिया के लोगों ने दिखाई पावर, वोट नहीं देने पर तलवार से काटा कान, चार पर एफआईआर

बिहार में पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद चुनावी रंजिश के मामले सामने आ रहे हैं। पक्ष में वोट नहीं देने वालों को कहीं गोली मारी जा रही है तो कहीं थूक चटवाया जा रहा है। चुनावी रंजिश का ताजा मामला नवादा के रोह थाने की मरुई पंचायत में मिला है। यहां एक शख्स के कान को मुखिया के लोगों ने इसलिए काट लिया क्योंकि उसने उन्हें वोट नहीं दिया था।

मिथलेश का आरोप है कि 27 दिसंबर की शाम वह बारापांडेया से मजदूरी करके घर लौट रहा था। सम्हराइन पुल के पास पहुंचते ही वहां जयकरण यादव, अजीत, कुंदन और संतोष यादव स्कॉर्पियो से आए और मारपीट करने लगे। इसी बीच जयकरण के आदेश पर संतोष यादव ने तलवार चला दिया, जिससे उसका बायां कान कटकर गिर गया।

मुखिया के देवर जयकरण यादव का कहना है कि मिथलेश का गांव में किसी व्यक्ति से झगड़ा हुआ। धक्का-मुक्की के दौरान गिरने से उसके कान का निचला हिस्सा कट गया। लेकिन विरोधियों द्वारा साजिश के तहत उसे फंसाने के लिए मामले को दूसरा मोड़ दिया जा रहा है।

थूक चाटने पर किया मजबूर

औरंगाबाद जिले में पंचायत चुनाव में वोट ना देने पर महादलित समुदाय के युवकों से उठक-बैठक कराई गई और थूक चाटने पर मजबूर किया गया। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे कुटुंबा प्रखंड के अंबा थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के खरांटी टोले भुईयां बिगहा का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मुखिया प्रत्याशी रहे बलवंत कुमार को गिरफ्तार किया।

वार्ड सदस्य के भाई को मारी गोली

 चुनावी रंजिश में शनिवार की शाम साढ़े छह बजे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। युवक की पहचान मुसहरिया निवासी रामबाबू दास के पुत्र रमेश दास (35) के रूप में की गयी है। मृतक रमेश खरूआ चैनपुर पंचायत के वार्ड संख्या नौ के पूर्व वार्ड सदस्य रामबाबू दास का पुत्र व वर्तमान वार्ड सदस्य कमलेश दास का भाई है। वह बिजली मिस्त्री का काम करता था।