October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

दलसिंहसराय की14 व उजियारपुर की 28 पंचायतों में होना है चुनाव, 1268 पदों के लिए बनाए गए 575 मतदान केंद्र


 
 

समस्तीपुर जिला के दो प्रखंड में शुक्रवार को तीसरे चरण में वोटिंग होनी है। इस दौरान दलसिंहसराय की 14 व उजियारपुर की 28 पंचायतों में 1268 पदों के लिए 575 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें दलसिंहसराय में 183 मूल व 5 सहायक मतदान केंद्र और उजियारपुर में 381 मूल व 4 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां वार्ड सदस्य के 564, पंच के 564, मुखिया के 42, सरपंच के 42, जिला परिषद के 6 और पंचायत समिति के 56 पद शामिल हैं।

24 घंटे पदाधिकारियों व कर्मियों की होगी प्रतिनियुक्ति

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दोनों प्रखंड में सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही सेक्टर, क्लस्टर, जोनल, सुपर जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों, प्रखंड, अनुमंडल, जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे पदाधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

गश्ती दल सह-ईवीएम एवं मतपेटिका संग्रह दल में एक-एक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

मतदान केंद्रों को उनके भौगोलिक स्थिति के आधार पर उजियारपुर में 184 व दलसिंहसराय में 102 गश्ती दल सह-ईवीएम एवं मतपेटिका संग्रह दल से संबद्ध किया गया है। प्रत्येक गश्ती दल सह-ईवीएम एवं मतपेटिका संग्रह दल में एक-एक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कार्मिक कोषांग ने की है।

प्रत्येक 2 घंटे पर मतदान की गतिविधियां की सूचना देनी होगी

मतदान की प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए पंचायत स्तर पर सेक्टर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसमें दलसिंहसराय में 14 व उजियारपुर में 28 की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी को अपने प्रभार के मतदान केंद्रों के बारे में प्रत्येक 2-2 घंटे पर मतदान की गतिविधियां व मतदान का प्रतिशत या अन्य कोई विशेष सूचना यदि कुछ हो तो जिला नियंत्रण कक्ष, अनुमंडल नियंत्रण कक्ष को देंगे। उजियारपुर व दलसिंहसराय प्रखंड में होने वाले मतदान के अवसर पर प्रखंडस्तर पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में डीसीएलआर जन्मेजय शुक्ला व पीजीआरओ रामबाबू कुमार की प्रतिनियुक्ति की गई।