October 15, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम से जल्द बना सकते है नया संगठन

बिहार में लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम से नया सामाजिक संगठन बनाने का ऐलान किया है। तेजप्रताप पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने सामाजिक संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के गठन का निर्णय किया है। साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि ये हमारा नया संगठन आरजेडी से कभी अलग नहीं होगा। ये आरजेडी पार्टी का ही अभिन्न अंग होगा।

माना जा रहा है कि लालू परिवार में आंतरिक कलह की वजह से भी ये ऐसा करने का निर्णय लिया है। हालांकि तेजप्रताप ने नए संगठन की घोषणा करते हुए कहा है कि छात्र जनशक्ति परिषद आरजेडी का ही हिस्सा है। संगठन बिहार के जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाने का काम करेगा। 

लेकिन भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रिय महामंत्री व प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने तेजप्रताप के इस कदम पर चुटकी ली है। निखिल आनंद ने तेजप्रताप को बोगस विद्यार्थी भी कहा। 

डॉ निखिल आनंद ने कहा है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव सामाजिक न्याय का ढिंढोरा पीटते हैं लेकिन वो अपने बड़े बेटे तेजप्रताप और बड़ी बेटी मिसा भारती के साथ ही न्याय नहीं कर पाए हैं। लालू यादव परिवार में वरिष्ठता के आधार पर सही प्रकार से भूमिका तय नहीं कर पाए हैं।

निखिल आनंद ने कहा है कि लालू यादव ने पार्टी की कमान पूरी तरह से अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को सौंप दी है जिस वजह से तेजप्रताप और मिसा भारती परिवार व राजनितिक विरासत से बाहर कर दिए गए हैं। लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप और बेटी को बार-बार पार्टी और परिवार से नजर अंदाज किए जाने के कारण वो कुछ नया करने का प्रयास करते हैं।