January 24, 2022

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

जानिए किसकी है शादी? बिहार में लालू के करीबी नेता शिवानंद तिवारी के घर भी आज बज रही शहनाई

लालू-राबड़ी (Lalu and Rabri) के घर के अलावा राजद के एक और वरिष्ठ नेता के घर में शहनाई बजने जा रही है। एक ओर दिल्‍ली में तेजस्‍वी यादव की शादी है तो दूसरी ओर झारखंड के जमशेदपुर में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी की नतिनी सांभवी पांडेय का विवाह हो रहा है।

 लालू परिवार में जहां दूसरी पीढ़ी में आखिरी शादी होने जा रही है वहीं तिवारी परिवार में तीसरी पीढ़ी की यह पहली शादी है। शिवानंद सपरिवार जमशेदपुर पहुंच चुके हैं। उनकी पत्नी बिमला तिवारी भी साथ हैं। बुधवार से ही शादी की रस्में पूरी की जा रही हैं। सांभवी और किरण नारायण दोनों जर्मनी में रहते हैैं। किरण जर्मनी में साफ्टवेयर इंजीनियर हैं। सांभवी भी जर्मनी से ही मास्टर डिग्री लेने के बाद किसी फर्म में काम कर रही है। दोनों की दोस्ती जर्मनी में ही हुई और अब शादी में तब्दील होने जा रही है।

जन्‍मदिन के दिन शिवानंद के घर में उत्‍सव

शिवानंद का आज ही जन्मदिन भी है। उन्होंने अपनी जिंदगी के 78 वर्ष पूरे कर लिए। नौ दिसंबर 1943 को उनका जन्म हुआ था। समाजवादी धारा के नेता शिवानंद तिवारी विधानसभा और राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं।

शिवानंद ने इंटरनेट मीडिया के जरिए अपनी नतिनी की शादी की जानकारी स्वयं दी है। साथ ही अपने जन्मदिन की खुशियों को भी साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि सुखद है कि नतिनी की शादी के दिन ही मेरा जन्मदिन भी है। 79वें वर्ष में कदम रखने वाला हूं। इतना लंबा जीवन कम नहीं होता है!

शानदार जीवन जीया है मैंने

अपने अतीत पर नजऱ डालता हूं तो संतोष का अनुभव होता है। बहुत शानदार जीवन जिया है मैंने। जीवन में अलग-अलग रंग रहे हैं। चटक रंग। सभी मुझे बहुत अच्छे लगते हैं। इन रंगों को कागज़़ पर उतारना चाहता हूं।