December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

जहरीली शराब को लेकर नीतीश का हमलावर विपक्ष पर निशाना: बोले-केवल बयान देते हैं, पकड़वाते क्यों नहीं?

बिहार में गोपालगंज, बेतिया, समस्‍तीपुर में जहरीली शराब कांड में हुई मौतों को लेकर विपक्ष हमलावर है लेकिन अब सीएूम नीतीश ने भी कमान संभाल ली है। सोमवार को उन्‍होंने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का नाम लिये बगैर उनको निशाने पर लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 16 नवंबर की समीक्षा बैठक में एक-एक जिले की स्थिति को देखेंगे। सख्त कार्रवाई के साथ-साथ जागरूकता अभियान भी राज्य में चलेगा। लोगों को फिर बताया जाएगा कि आखिर क्यों वे शराब का सेवन करते हैं, यह बहुत ही खराब चीज है। मुख्यमंत्री सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलो में निरंतर कार्रवाई हो रही है और शराब पकड़ी जा रही है। पर, जिन जिलों को पार करके दूसरे जिले में यह पहुंच रही है, यह भी देखा जाएगा। आखिर दो या चार जिलों को यह पार कैसे कर गई? ऐसे मामलों पर भी कार्रवाई होगी कि समय रहते जिला ने एक्शन क्यों नहीं लिया।

कोरोना मृतकों के परिजनों को राशि भुगतान सुनिश्चित करें

एक-एक कर कई शिकायतें आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि सभी कोरोना मृतकों को निर्धारित चार लाख रुपए की सहायता राशि मिले, यह सुनिश्चित करें। इसी क्रम में वैशाली की एक लड़की की शिकायत पर विभाग से मुख्यमंत्री ने पूछा कि जिलों का आकलन नहीं कराये हैं क्या? अभी भी कैसे इस तरह की शिकायतें आ रही हैं। सभी मामलों को तुरंत दिखवाएं।

शराबबंदी पर 16 नवंबर की समीक्षा बैठक में एक-एक जिले की स्थिति को देखेंगे। सख्त कार्रवाई के साथ-साथ जागरूकता अभियान भी राज्य में चलेगा।