October 21, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

खगड़िया में ईवीएम हुआ हैंग, 4 प्रत्याशियों की किस्मत फंसी

खगड़िया जिले में तीसरे चरण की मतगणना कल रविवार को देर रात तक जारी रहा। इस दौरान मतगणना हाॅल के भीतर कई अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली। जिसमें सबसे रोचक मतगणना गोगरी प्रखंड के रामपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य पद के लिए देखा गया। इस पद के लिए मतगणना शुरू होने के साथ ही अलग अलग प्रत्याशियों के मतों की संख्या में उतार चढाव जारी रहा। लेकिन अंत में एक ईवीएम हैंग होने के कारण वह ऑन नहीं हुआ और 4 प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों की किस्मत उसी में कैद रह गई।‌

बताते चलें कि रामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 13 का पंचायत समिति सदस्य पद के लिए डाले गए वोट वाला ईवीएम ने मतगणना हाॅल में दम तोड़ दी। इस दौरान मतगणना कर्मियों और अधिकारियों की पसीने छूटते रहे। जबकि अबतक कम मतों के अंतर से एक दूसरे के करीब रहने वाले चार प्रत्याशियों में जीत की दावेदारी के साथ बेचैनी देखी गई। जीत की दावेदारी रखने वाले चार प्रत्याशी माया देवी, चंदा मिश्रा, अनवरी खातुन और सहनाज खातुन देर रात तक मतगणना हाॅल में डटे रहे। जिसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डॉ आलोक रंजन घोष ने उक्त वार्ड में मंगलवार को पुनर्मतदान कराया का फैसला लिया है।

चारों प्रत्याशी कर रहे जीत का दावा, समर्थकों के साथ कर रहे कैंप

इधर ईवीएम में कैद किस्मत का ताला नहीं खुलने और पुनर्मतदान के फैसले के बाद से देर रात तक चारों प्रत्याशी उक्त वार्ड में रातभर कैंप कर मतदाताओं को अपने अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं। कोई जाति की दुहाई दे रहे हैं तो कोई ग्रामीण होने, तो कोई जीत के बाद विकास की दुहाई दे रहे हैं। बहरहाल रामपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य का रिजल्ट आने वहां तक सबकी नजर टिकी हुई है।