December 8, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

कई पंचायतों में दिखी बदलाव की बयार, जानें कहां से कौन जीता

बिहार  के छठे चरण की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए हैं।राज्‍य के 37 जिलों के 57 प्रखंडों के 848 पंचायतों के लिए तीन नवंबर को हुए चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। वहीं कईयों के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं।

अपडेट्स:

– हाजीपुर: मतगणना केंद्र पर मजदूरों को खाना नहीं मिलने पर हंगामा करते हुए ईवीएम छोड़कर निकले बाहर और कर रहे हैं हंगामा। वोटों की गिनती कार्य बाधित।
– गढ़पुरा पंचायत के मुखिया पद का रिजल्ट घोषित,  सुभाष यादव की पत्नी इंदू देवी को 2018 वोट मिले। शशिकांत प्रसाद वर्मा की पत्नी धर्मपुर निवासी रानी कुमारी 1511 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रही। तीसरे स्थान पर सुशील सिंघानिया की पत्नी संतोष देवी रही। उन्हें 1019 वोट मिला। इसके बाद विनोद विमलेन्दु धर्मपुर की पत्नी विनीता देवी को 825 वोट मिले और महादेव की पत्नी जयमाला देवी को 733 वोट से संतोष करना पड़ा।

– बक्सर प्रखंड के अर्जुनपुर पंचायत से विश्वनाथ राम को कुल 1371 मत प्राप्त हुए। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी शिव वल्लब को कुल 974 मत प्राप्त हुए। मतों का अंतर 397 रहा। बक्सर प्रखंड के खुटहा पंचायत से खुशबू देवी को कुल 1426 मत प्राप्त हुए। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अरुण कुमार को कुल 1055 मत प्राप्त हुए। मतों का अंतर 371 रहा।

पंचायत चुनाव में बदलाव की बयार में नवादा जिला परिषद अध्यक्ष व जदयू समर्थित उम्मीदवार पिंकी भारती भी अपनी कुर्सी नहीं बचा पाईं। उन्हें राजद समर्थित प्रत्याशी सिन्की देवी ने करारी शिकस्त दी। सिरदला प्रखंड से प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 7 जिला परिषद सदस्य के लिए सिन्की देवी को 2073 मतों से विजयी घोषित किया गया। सिरदला में जिला परिषद के लिए हुए चुनाव में कुल 12 प्रत्याशी मैदान में थे। पहले नंबर पर सिन्की कुमारी को कुल 9924 मत मिले। दूसरे नंबर पर रहीं पिंकी भारती को 7851 वोट और तीसरे नंबर पर रहीं प्रीति कुमारी को 5306 वोट मिले। बता दें कि पिंकी भारती को नवादा की राजनीति में बड़ा चेहरा माना जाता है।