October 16, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

उपचुनावः तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होना है चुनाव, लालू की RJD ने कांग्रेस को दिया झटका, दोनों सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

बिहार में मुंगेर की तारापुर और दरभंगा की कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में राजद और कांग्रेस की दोस्ती टूट गई है। दोनों सीटों पर राजद ने अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने रविवार को दोनों सीटों के लिए नामों की घोषणा की। तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को मैदान में उतारा गया है।

राजद अध्यक्ष लालू यादव की सहमति से दोनों नामों की घोषणा की गई है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए 70 सीट छोड़ देने वाला राजद उप चुनाव में कुशेश्वरस्थान की एक सीट नहीं देने से दोनों दलों के बीच रार बढ़ने की आशंका है। पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस को मिली थी।

कांग्रेस प्रवक्ता आसित नाथ तिवारी ने कहा कि दोनों प्रत्याशी महागठबंधन के नहीं हैं। इसे महागठबंधन का प्रत्याशी नहीं कहा जा सकता है। राजद ने प्रत्याशी घोषित किया है, इसलिए इसे राजद प्रत्याशी ही कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि नामों की घोषणा के वक्त न तो वामपंथी दल के लोग थे और न ही कांग्रेस का कोई नेता था। ऐसे में इसे महागठबंधन की घोषणा नहीं कहा जा सकता है। कांग्रेस जल्द अपनी रणनीति साफ करेगी।