October 14, 2021

Mookhiya

Just another WordPress site

New Mookhiya election date announced.( Click Here )

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम बोले, बच्चों में वायरल बुखार पर अलर्ट रहें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा है कि मुंबई, केरल और तमिलनाडू से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच अवश्य कराएं। साथ ही रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखें। इन जगहों पर कोरोना जांच की व्यवस्था रखें। सीएम शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कोरोना जांच, टीकाकरण और बच्चों में फैल रहे वायरल बुखार से बचाव को लेकर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में जिनका टीकाकरण बचा हुआ है, उनका जल्द से जल्द टीकाकरण करायें। ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष अभियान चलाकर टीकाकरण का कार्य तेजी से पूर्ण करें।

यहां कोरोना जांच की संख्या बढ़ायें और इसे प्रतिदिन दो लाख तक ले जाएं। लोग मास्क का प्रयोग जरुर करें। यह कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ-साथ अन्य वायरल बीमारियों से बचाव में भी उपयोगी है। माइकिंग के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर लोगों को सचेत करते रहें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे बच्चों में वायरल बुखार को लेकर अलर्ट और एक्टिव रहें। वायरल बुखार के लक्षणों पर भी नजर बनाये रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के इलाज में किसी प्रकार की कमी ना हो। अस्पतालों में दवा की पर्याप्त उपलब्धता रखें। वायरल बुखार को लेकर विभाग द्वारा उठाये जा रहे कदमों की जानकारी आम लोगों को मीडिया के माध्यम से दें। इसके पहले स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने मुख्यमंत्री को वायरल बुखार से बचाव को लेकर उठाये जा रहे कदमों की विस्तार से जानकारी दी।